5 Dariya News

वायु सेना स्टेशन हलवारा में मेरी माटी मेरा देश अभियान आयोजित

5 Dariya News

लुधियाना 16-Aug-2023

आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में, आजादी का अमृत महोत्सव (AKAM) को लोगों के नेतृत्व वाली पहल के रूप में मनाया जा रहा है। भारत सरकार ने AKAM के उत्सव की निरंतरता के रूप में 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान शुरू किया है। 

9 से 15 अगस्त 2023 के बीच वायु सेना स्टेशन, हलवारा में थीम के अनुरूप विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गईं। 15 अगस्त 2023 को एतियाना गांव में 'वसुधा वंदन' के रूप में धरती मां को फिर से जीवंत करने के लिए स्वदेशी प्रजातियों के पौधे लगाकर एक 'अमृत वाटिका' विकसित की जा रही है। 

एयर कमोडोर संदीप चौधरी  एयर ऑफिसर कमांडिंग, वायु सेना स्टेशन हलवारा द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। सरकारी हाई स्कूल  एतियाना   गांव में आयोजित समारोह में वायु सेना स्टेशन हलवारा के एयर ऑफिसर कमांडिंग एयर कमांडर संदीप चौधरी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। 

इस अवसर पर पंच प्राण शपथ भी दिलाई गई जिसमें गांव के सरपंच सहित स्कूली बच्चे, स्टाफ व क्षेत्रवासी शामिल हुए। हमारे देश के स्वतंत्रता सेनानियों को 15 अगस्त 2023 को 'वीरों का वंदन' के हिस्से के रूप में एएफ स्टेशन हलवारा के पास  एतियाना और सुधार गांवों में सम्मानित किया गया, जिसमें परिवार के सदस्यों को सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम में सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने भाग लिया। इस अभियान के तहत 14 अगस्त 2023 को ग्राम टूसे में नेहरू युवा केंद्र संगठन की समन्वयक सुश्री रशमीत कौर के प्रभावी समन्वय से एक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।

स्टेशन कर्मचारियों, उनके परिवार के सदस्यों और स्थानीय निवासियों की पूर्ण भागीदारी ने कार्यक्रम को भव्य बना दिया।