5 Dariya News

पंजाब की सडक़ों को मजबूत करने की कवायद जारी : हरभजन सिंह ई.टी.ओ

उड़मुड़ में बेगोवाल-मियाणी सडक़ की होगी 8 करोड़ रुपए में स्पैशल रिपेयर

5 Dariya News

टांडा/होशियारपुर 16-Aug-2023

लोक निर्माण एवं बिजली मंत्री पंजाब हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने कहा कि पंजाब की सडक़ों को मजबूत करने की कवायद जारी है। उन्होंने कहा कि जहां नई सडक़ बननी है वहां नई सडक़ बनाई जा रही है और जिस सडक़ को मरम्मत की जरुरत है वहां मरम्मत करवाई जा रही है।

 वे आज विधान सभा क्षेत्र उड़मुड़ में विधायक जसवीर सिंह राजा गिल की मौजूदगी में करीब 8 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली बेगोवाल-मियाणी रोड के कार्य की शुरुआत करवाने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल भी मौजूद थे।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि बेगोवाल-मियाणी सडक़, जिसकी लंबाई 7.45 किलोमीटर व चौड़ाई 7 मीटर है। उन्होंने कहा कि यह सडक़ जिला होशियारपुर के बेट क्षेत्र की महत्वपूर्ण सडक़ है, जो कि मुकेरियां, दसूहा व टांडा क्षेत्र को कपूरथला व जालंधर जिले के साथ जोड़ती है। उन्होंने कहा कि इस सडक़ की पिछली रिपेयर जून 2014 के दौरान हुई थी।

तब से लेकर अब तक किसी ने इसकी सुध नहीं थी लेकिन आम आदमी पार्टी के सरकार बनने के बाद विधायक जसवीर सिंह राजा गिल की ओर से उनके ध्यान में इस सडक़ के निर्माण की बात लाई गई और इसके निर्माण कार्य को आज शुरु कर दिया गया है। इस दौरान उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द इस सडक़ का निर्माण कार्य मुकम्मल करवाया जाए।

उन्होंने कहा कि सडक़ निर्माण कार्य में किसी तरह की कोताही व क्वालिटी से समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के देहाती जिला अध्यक्ष गुरविंदर सिंह पाबला, ब्लाक अध्यक्ष केशव सिंह सैनी, रविंदर सिंह मार्शल, जसवंत सिंह बिट्टू के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।