5 Dariya News

स्पीकर विधान सभा कुलतार सिंह संधवा ने स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों के साथ की मुलाकात

कहा, स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को पूरा मान-सम्मान देने के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध

5 Dariya News

होशियारपुर 15-Aug-2023

स्पीकर पंजाब विधान सभा कुलतार सिंह संधवा ने जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों के साथ विशेष मुलाकात की और भरोसा दिलाया कि पंजाब सरकार स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों के पूरा मान-सम्मान देने के लिए वचबद्ध है। इस दौरान उनके साथ विधायक शाम चौरासी डा. रवजोत सिंह, विधायक उड़मुड़ जसवीर सिंह राजा गिल, विधायक दसूहा कर्मवीर सिंह घुम्मण, डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल व एस.एस.पी सरताज सिंह चाहल भी मौजूद थे।

स्पीकर ने इस दौरान कहा कि देश की स्वतंत्रता के लिए कुर्बानियां देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को सरकारी कार्यालयों में बनता मान-सम्मान दिया जाएगा व किसी भी पारिवारिक सदस्य को मुश्किल का सामना नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के चलते ही आज हम स्वतंत्र फिजा में सांस ले रहे हैं व इनकी ओर से दी गई कुर्बानियों को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। 

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार पंजाब सरकार के लिए सम्मानीय है व किसी भी पारिवारिक सदस्य को किसी तरह की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई मुश्किल सामने आती है तो तुरंत जिला प्रशासन के ध्यान में लाया जाए।

कुलतार सिंह संधवां ने स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को आग्रह किया कि वे अपने बुजुर्गों की ओर से लिखे गए पत्र व अन्य संस्मरणों को जरुर संभाले और जिला प्रशासन के ध्यान में लाएं क्योंकि यह अमूल्य धरोहर है। इस दौरान उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों की समस्याएं भी सुनी और विश्वास दिलाया कि उनकी हर जायज मांग को मुख्य मंत्री पंजाब के सामने रखा जाएगा और उसका हल भी किया जाएगा।

गौरतलब है कि बीते दिन जिला प्रशासन की ओर से उन स्वतंत्रता सेनानियों व उनके परिवारों का उनके घर जाकर सम्मान किया गया था जो कि जिला स्तरीय समारोह में नहीं पहुंच सकते थे। इसके अलावा अन्य स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों का मुख्य मेहमान की ओर से जिला स्तरीय समारोह के दौरान सम्मान किया गया।