5 Dariya News

‘मेरी माटी मेरा देश‘ : सचिव पीडीएमडी ने अर्थशास्त्र और सांख्यिकी निदेशालय जम्मू में वृक्षारोपण अभियान का नेतृत्व किया

प्रतिभागियों को ‘पंच प्रण‘ प्रतिज्ञा भी दिलाई

5 Dariya News

जम्मू 13-Aug-2023

अर्थशास्त्र और सांख्यिकी निदेशालय ने आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के समापन के अवसर पर राष्ट्रव्यापी अभियान ‘‘मेरी माटी, मेरा देश‘‘ के तहत देश और बहादुर दिलों की उपलब्धियों का जश्न मनाया। योजना विकास और निगरानी विभाग के सचिव डॉ. राघव लंगर ने समारोह की अध्यक्षता की और वृक्षारोपण अभियान के लिए निदेशालय के अधिकारियों और कर्मचारियों का नेतृत्व किया, जिसमें निदेशालय परिसर में एक समर्पित पार्क ‘अमृत वाटिका‘ में विदेशी और औषधीय पौधों के विभिन्न पौधे लगाए गए। 

बहादुरी और साहस का जश्न मनाने के लिए, ब्लाइंड स्कूल, रूप नगर के प्रतिभाशाली विशेष रूप से सक्षम बच्चों को भी इस अवसर पर शिक्षा और प्रदर्शन कला के क्षेत्र में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के उनके दृढ़ संकल्प के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बच्चों ने देश भक्ति गीत गाकर माहौल को भक्तिमय बना दिया। सचिव ने इस अवसर पर बोलते हुए नागरिक समाज से इन छात्रों की छिपी हुई प्रतिभा को पहचानने के लिए आगे आने का आह्वान किया।

बाद में, सचिव ने बच्चों के साथ भी बातचीत की और उनके धैर्य और दृढ़ संकल्प की कहानियों की सराहना की और राष्ट्र निर्माण में योगदान देकर अपने वांछित लक्ष्यों को प्राप्त करने में उनके प्रयासों की सराहना की। इस अवसर पर महानिदेशक अर्थशास्त्र एवं सांख्यिकी सतवीर कौर सूदन, विशेष सचिव किशोर सिंह चिब, पीडीएमडी डीईएस के वरिष्ठ अधिकारी, क्षेत्रीय निदेशक और अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे। इसके उपरांत सचिव ने अधिकारियों और अन्य प्रतिभागियों को राष्ट्र निर्माण हेतु अपनी प्रतिबद्धता समर्पित करने के लिए पंच प्रण की शपथ भी दिलाई।