5 Dariya News

स्वतंत्रता दिवस से पहले, स्पैशल डीजीपी ने लुधियाना में सुरक्षा प्रबंधों का लिया जायज़ा

पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार स्वतंत्रता दिवस के शांतमयी जश्नों को सुनिश्चित बनाने के लिए वचनबद्ध

5 Dariya News

लुधियाना 13-Aug-2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार स्वतंत्रता दिवस से पहले राज्य में सुरक्षा के पुख़्ता प्रबंधों को सुनिश्चित बनाने के लिए स्पैशल डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (स्पैशल डीजीपी) अर्पित शुक्ला ने आज कानून-व्यवस्था की स्थिति का जायज़ा लेने के लिए लुधियाना के समूह अधिकारियों और एसएचओज़ के साथ बैठक की। यह बैठक डीजीपी पंजाब गौरव यादव के निर्देशों पर की गई।  

लुधियाना के एससीडी सरकारी कॉलेज के ग्राउंड में सुरक्षा प्रबंधों का जायज़ा लेते हुए स्पैशल डी.जी.पी. ने सी.पी. लुधियाना मनदीप सिंह सिद्धू के साथ अधिकारियों और पुलिस बल को स्वतंत्रता दिवस से सम्बन्धित महत्वपूर्ण सुरक्षा पहलुओं संबंधी अवगत करवाया। उन्होंने अधिकारियों को कानून-व्यवस्था के मुद्दों, पुलिसिंग में और अधिक सुधार के लिए सुझावों और प्रभावशाली कानून लागू करने के लिए मौजूदा ज़रूरतों संबंधी भी जानकारी दी।

उन्होंने समूह पुलिस अधिकारियों और एसएचओज़ को हिदायत की कि वह सार्वजनिक तौर पर और सोशल मीडिया पर असामाजिक तत्वों के विरुद्ध ज़ीरो टॉलरेंस नीति अपनाएँ। उन्होंने अधिकारियों के साथ अलग-अलग सुरक्षा अलर्ट और इनपुट्स भी साझे किए।  

स्पैशल डीजीपी अर्पित शुक्ला ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के शांतमयी जश्न को सुनिश्चित बनाने के लिए सुरक्षा के पुख़्ता प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने राज्य में अमन-कानून बनाए रखने के लिए 75 फ़ीसद पुलिस बल तैनात किया है।  

 बाद में, स्पैशल डीजीपी ने बेहतर कारगुज़ारी करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी को और अधिक प्रभावशाली ढंग से निभाने के लिए प्रोत्साहित करने और उनको प्रेरित करने के लिए डीजीपी प्रशंसा डिस्क और नकद इनामों से सम्मानित भी किया।