5 Dariya News

बीमा क्लेम की राशि न मिली तो खुद बैठूंगा धरने पर: अभय चौटाला

मंगलवार तक दिया प्रशासनिक अधिकारियों को अल्टीमेटम

5 Dariya News

सिरसा 12-Aug-2023

इनेलो के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि यदि आगामी सोमवार अथवा मंगलवार तक किसानों के खातों में उनके बीमा क्लेम की राशि नहीं आई तो वे बड़ी कार्रवाई करेंगे और इसके तहत उपायुक्त व जिला पुलिस अधीक्षक को उनके कार्यालयों से निकालने की भी हो सकती है।वे शनिवार को गांव नारायणखेड़ा में बीमा क्लेम व अपनी अन्य मांगों के समर्थन में धरनारत किसानों को संबोधित कर रहे थे। 

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि आगामी सोमवार व मंगलवार तक किसानों की मांग पूरी न होने पर वे स्वयं भी किसानों के बीच धरने पर बैठेंगे। इस दौरान इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि वे पहले भी सरकार तथा प्रशासनिक अधिकारियों को कह चुके हैं कि वे इस धरने को लंबा न चलाएं क्योंकि यदि ऐसा हुआ तो यह धरना विकराल रूप धारण कर जाएगा। 

इसी प्रकार के किसान आंदोलन ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी झुकने पर मजबूर कर दिया था। इनेलो नेता ने कहा कि किसान कमजोर नहीं है और वह अपना हक लेना जानता है। 

विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि वे आगामी 25 अगस्त को हरियाणा विधानसभा के सत्र में किसानों की मांगों का मुद्दा जोरशोर से उठाएंगे, फिर चाहे इसके लिए उन्हें मुख्यमंत्री से ही क्यों न झगडऩा पड़े। उन्होंने कहा कि किसानों की पैरवी करते हुए ही वे पहले भी विधानसभा से अपनी सदस्यता छोड़ चुके हैं और राष्ट्रीय स्तर पर किसान आंदोलन ने सरकार की चूलें हिला दी थी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों को परेशान करने में जुटी है और इस दौरान सरकार के कई एजेंट बहरूपियों के रूप में किसानों को गुमराह करने की चेष्टा कर रहे हैं, किसानों को ऐसे बहरूपियों से सावधान रहना चाहिए। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जब तक किसानों को न्याय नहीं मिल जाता, वे किसानों के साथ संघर्षरत रहेंगे।

उन्होंने पुरजोर तरीके से किसानों की सभी मांगों को जायज बताते हुए उन्हें अपना समर्थन दिया। इस अवसर पर किसान नेता रवि आजाद व युवा नेता गोकुल सेतिया ने भी संबोधित किया। इस मौके पर इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला के साथ इनेलो जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला, विनोद बेनीवाल, विनोद दड़बी, इनेलो जिला प्रेस प्रवक्ता महावीर शर्मा, गुरविंद्र सरपंच, गुरप्रीत सिंह गिल, दिनेश बेनीवाल व विनय श्योराण आदि पार्टी पदाधिकारी व

कार्यकर्ता मौजूद थे।