5 Dariya News

"हमारा तिरंगा हमारा गौरव है" : जगदीप धनखड़

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सांसदों के साथ 'हर घर तिरंगा' बाइक रैली को झंडी दिखाई

5 Dariya News

नई दिल्ली 11-Aug-2023

उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ ने आज प्रगति मैदान, नई दिल्ली से 'हर घर तिरंगा' बाइक रैली को झंडी दिखाकर रवाना करते हुए कहा कि "हमारा तिरंगा हमारा गौरव है"। संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित इस विशिष्‍ट बाइक रैली में कई सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों ने भी भाग लिया। इस रैली में भाग लेने वाले सांसदों के उत्साह और प्रसन्‍नता की सराहना करते हुए उपराष्ट्रपति ने आशा व्‍यक्‍त की कि इस तरह के आयोजनों से संसद में टकराव कम होगा।

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उपराष्‍ट्रपति ने सभी से भारतीय होने पर गर्व करने और सदैव राष्ट्र को पहले रखने का भी आह्वान किया। भारत द्वारा सभी क्षेत्रों में की गई शानदार प्रगति का उल्‍लेख करते हुए श्री धनखड़ ने कहा कि हमें इस तरह काम करना है और अपने युवाओं का इस तरह से मार्गदर्शन करना चाहिए कि 2047 में, जब भारत अपनी आजादी के 100 साल पूरे करेगा, तो हमारा स्‍थान वैश्विक मंच पर शीर्ष पर हो।

उपराष्ट्रपति ने यह भी रेखांकित किया कि आज स्वतंत्रता सेनानियों और संस्थापकों के बलिदान तथा योगदान को मान्‍यता देने और स्मरण करने का अवसर है। उन्होंने प्रत्येक भारतीय से यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया कि राष्ट्रीय ध्वज, जो हमारे राष्ट्र के गौरव का प्रतीक है, वह हमेशा ऊंचा लहराए। उपराष्ट्रपति ने इस पहल को आगे बढ़ाने के लिए 'हर घर तिरंगा' अभियान और बाइक-रैली के सफल आयोजन के लिए संस्कृति मंत्रालय के प्रयासों की भी सराहना की।

इस अवसर पर केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण तथा वस्‍त्र मंत्री श्री पीयूष गोयल, संस्कृति, पर्यटन और उत्तर-पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्री श्री जी किशन रेड्डी, सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर, जल शक्ति मंत्री श्री गजेंद्र सिंह शेखावत, संस्कृति राज्य मंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी, सांसद और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।