5 Dariya News

सूचना विभाग, पर्यटन निदेशालय जम्मू, जेकेएएसीएल ने आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम की मेजबानी की

13 अगस्त, 2023 को शाम 6.30 बजे सेंट्रल पार्क बहु प्लाजा में भव्य कार्यक्रम हेतु नागरिक समाज को आमंत्रित किया

5 Dariya News

जम्मू 11-Aug-2023

सूचना और जनसंपर्क विभाग, जम्मू, पर्यटन निदेशालय जम्मू, जम्मू और कश्मीर कला संस्कृति एवं भाषा अकादमी के सहयोग से 13 अगस्त, 2023 को एक शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम की मेजबानी करने जा रहे हैं, जिसका आयोजन आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में चल रहे ‘मेरी माटी मेरा देश‘ अभियान के तहत किया जा रहा है।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए निदेशक पर्यटन जम्मू विवेकानंद राय, संयुक्त निदेशक सूचना जम्मू अतुल गुप्ता और संयुक्त निदेशक पर्यटन जम्मू सुनैना शर्मा ने आगामी भव्य प्रदर्शन की योजना तैयार की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान निदेशक पर्यटन जम्मू विवेकानन्द राय ने कहा, यह आयोजन महज एक मनोरंजन समारोह से कहीं अधिक है, यह देश की संप्रभुता और विरासत के प्रति हार्दिक श्रद्धांजलि है। 

गर्व और उत्सव की महिमा के साथ, हम कामना करते हैं कि यह स्वतंत्रता दिवस सभी नागरिकों में देशभक्ति की भावना जगाए।‘‘जैसा कि राष्ट्र अपनी आजादी के 77वें वर्ष का जश्न मना रहा है, भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम नागरिकों को एक साथ आने और उनकी सांस्कृतिक विविधता की समृद्धि का आनंद लेने के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा। उपस्थित लोग विभिन्न प्रकार के कलात्मक प्रदर्शनों और वार्ता प्रदर्शनों की उम्मीद कर सकते हैं।

आयोजकों ने 13 अगस्त, 2023 को सेंट्रल पार्क बहु प्लाजा में सभी नागरिकों को इस महत्वपूर्ण अवसर में शामिल होने के लिए हार्दिक निमंत्रण दिया। इस कार्यक्रम में एक बड़ी और उत्साही भीड़ जुटने की उम्मीद है, जो जम्मू-कश्मीर के नागरिकों के सामूहिक गौरव और उत्साह को दर्शाता है।

संयुक्त निदेशक सूचना जम्मू ने मीडिया को कार्यक्रम के प्रमुख आकर्षण जैसे देशभक्ति गीत प्रस्तुतियां, एकल और समूह गीत, देशभक्ति विषयों पर नृत्य, वाद्य प्रदर्शन और कई अन्य चीजों के बारे में बताया। उन्होंने मीडिया से आगामी कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार करने का आग्रह किया। इस अवसर पर उप निदेशक सूचना (पीआर) जम्मू डॉ. विकास शर्मा, क्षेत्र प्रचार अधिकारी मुकेश कुमार एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।