5 Dariya News

पंजाब पुलिस ने तरनतारन से 5 किलो हेरोइन की बरामद; एक व्यक्ति गिरफ़्तार

पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार पंजाब को नशा-मुक्त राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध

5 Dariya News

अमृतसर 11-Aug-2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर नशों के विरुद्ध शुरु की गई जंग के दौरान पंजाब पुलिस ने सरहद पार के नशा तस्करी के रैकेट का पर्दाफाश करते हुए एक नशा तस्कर को गिरफ़्तार करके उसके कब्ज़े से 5 किलो हेरोइन बरामद की है। यह जानकारी आज यहाँ डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डी.जी.पी.) पंजाब गौरव यादव ने दी।  

गिरफ़्तार किए गए मुलजि़म की पहचान हरपाल सिंह उर्फ भल्ला निवासी गाँव लक्खा जि़ला तरन तारन के रूप में हुई है। पुलिस टीमों ने 5 किलो हेरोइन बरामद करने के अलावा उसके पास से बजाज प्लैटिना मोटरसाईकल बरामद किया है, जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर पी.बी. 46 टी 4291 है।  

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि इंटेलिजेंस आधारित कार्यवाही के दौरान अमृतसर की काउन्टर इंटेलिजेंस टीम ने तरनतारन के डेरा राधा स्वामी के नज़दीक गाँव वाँ तारा सिंह-गाँव बासरके रोड पर विशेष चैकिंग के दौरान मुलजि़म हरपाल को उस समय काबू किया, जब वह अपने प्लैटिना मोटरसाईकल पर जा रहा था। उन्होंने बताया कि काबू किए गए व्यक्ति की तलाशी लेने पर पुलिस टीमों ने उसके कब्ज़े से 5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की।

डीजीपी ने बताया प्राथमिक जांच से पता लगा है कि गिरफ़्तार किया गया मुलजि़म सरहद पार से नशा तस्करी में सक्रियता से शामिल था। उन्होंने बताया कि जांच से पता लगा है कि हेरोइन की यह खेप ड्रोन के द्वारा भेजी गई है।

अधिक विवरण साझा करते हुए एआईजी एसएसओसी अमृतसर सुखमिन्दर सिंह मान ने बताया कि पाकिस्तान आधारित समग्लरों और उन व्यक्तियों की पहचान करने के लिए जांच की जा रही है, जिन्होंने यह खेप प्राप्त करनी थी। उन्होंने कहा कि इस मामले की आगे की जांच जारी है।  

इस संबंधी थाना स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल, अमृतसर में एन.डी.पी.एस. एक्ट की धाराओं 21, 25 और 29 के अंतर्गत एफआईआर नंबर 24 तारीख़ 10/08/23 को मामला दर्ज किया गया है।