5 Dariya News

करण जौहर, कार्तिक आर्यन, मृणाल ठाकुर और विजय वर्मा ने 14वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेल्बर्न का उद्घाटन किया

5 Dariya News

मेल्बर्न 11-Aug-2023

बहुप्रतीक्षित 14वां इन्डियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) आज एक शानदार उद्घाटन प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ शुरू हुआ, जिसमें बॉलीवुड की जानी-मानी हस्तियां और दिग्गज मौजूद रहे। भारतीय सिनेमा की विरासत का जश्न मनाने वाला यह सिनेमाई उत्सव आधिकारिक तौर पर सुबह चकाचौंध और ग्लैमर के बीच शुरू हुआ। 

उद्घाटन समारोह की शोभा बढ़ाने वाले प्रसिद्ध करण जौहर, दिलों की धड़कन कार्तिक आर्यन, करिश्माई मृणाल ठाकुर और गतिशील विजय वर्मा थे। महोत्सव की संस्थापक और निदेशक, मितु भौमिक लांगे ने फिल्म उद्योग और फेस्टिवल में उनके बहुमूल्य योगदान को स्वीकार करते हुए, विशिष्ट अतिथियों का स्वागत करते हुए उत्साह बढ़ाया। 

विक्टोरियन सरकार के समर्थन और भारतीय फिल्म प्रशंसकों के समर्थन से, IFFM एक वैश्विक मंच के रूप में उभरा है जो सांस्कृतिक आदान-प्रदान और सिनेमा की सराहना को बढ़ावा देता है। इस उत्सव में भारतीय फिल्म उद्योग के दिग्गज शामिल हुए, जिनमें अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी, कनु बहल और पृथ्वी कोनानूर जैसे प्रतिभाशाली और दूरदर्शी निर्देशक शामिल थे।

करण जौहर ने इवेंट में कहा, ''IFFM में यह मेरा तीसरी बार है। और मैं फेस्टिवल की गर्मजोशी और कृपा और इससे जुड़े सभी लोगों का बहुत आभारी हूं। 

मैं यहां भारतीय फिल्म बिरादरी के कई साथियों के साथ शामिल हुआ हूं और ऐसी त्रुटिहीन प्रतिभाओं के बीच आकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हमारे पास ऐसे प्रतिष्ठित फिल्म निर्माता और अभिनेता हैं जैसे सीता रमन की टीम, एक फिल्म जो मुझे बहुत पसंद है, विजय वर्मा जो व्यावहारिक रूप से उन्हें दी गई कोई भी भूमिका निभा सकते हैं। 

या कार्तिक, जिन्होंने हमें ऐसी फिल्में दी हैं जो पूरे देश को प्रभावित करती हैं और ऐसी फिल्में दी हैं जो लोगों को सिनेमाघरों में वापस लाती हैं। कार्तिक ने कहा, “मैं ऑस्ट्रेलिया में आकर बहुत अभिभूत हूं और मुझे यहां आमंत्रित करने के लिए मैं मीतू और IFFM का आभारी हूं। 

भारतीय समुदाय का प्यार आश्चर्यजनक और जबरदस्त दोनों रहा है। कभी नहीं सोचा था कि ऑस्ट्रेलिया में भारतीय सिनेमा के लिए इतना प्यार और सम्मान होगा।” 

मृणाल ने कहा, "जब मैं लव सोनिया के साथ IFFM में आई, तो मेरे पास कोई योजना या विचार नहीं था कि मेरा करियर कहां जाएगा। लेकिन मैं यहां मेलबर्न में निखिल आडवाणी सर से मिली, जिन्होंने तब मुझे बाटला हाउस ऑफर किया और यहां तक कि सीता रमन के निर्माताओं से मैं पहली मुलाकात हुई। 

इसलिए यह फेस्टिवल मेरे दिल में बहुत खास जगह रखता है। मुझे हमेशा यहां वापस आना अच्छा लगता है।'' इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफएम) 11 अगस्त से शुरू हुआ और इस साल 20 अगस्त तक चलेगा।