5 Dariya News

परिवहन आयुक्त ने ‘‘मेरी माटी, मेरा देश‘‘ अभियान का उद्घाटन किया, ट्रायल ग्राउंड, खानपुर-नगरोटा में स्वदेशी प्रजातियों के 75 पौधे लगाए

5 Dariya News

जम्मू 10-Aug-2023

परिवहन आयुक्त जम्मू-कश्मीर राहुल शर्मा ने ट्रायल ग्राउंड, खानपुर-नगरोटा में पौधे लगाकर 21 दिवसीय राष्ट्रव्यापी ‘मेरी माटी, मेरा देश‘ अभियान का उद्घाटन किया। मोटर वाहन विभाग, जम्मू द्वारा शहरी वानिकी विभाग, जम्मू के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में मोटर वाहन विभाग, वन के साथ-साथ पुलिस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की भारी भागीदारी देखी गई। 

इस अवसर पर प्रतिभागियों द्वारा ‘‘वसुधा वंदन‘‘ कार्यक्रम के तहत विभिन्न स्वदेशी प्रजातियों के 75 पौधे लगाए गए, जिसके बाद प्रशासन ने वहां उपस्थित सभी लोगों को पंच प्रण की शपथ दिलाई। इस अवसर पर बोलते हुए, परिवहन आयुक्त ने जोर देकर कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय गौरव की भावना पैदा करना और भावी पीढ़ियों को हमारी पोषित विरासत की रक्षा के लिए प्रेरित करना है। 

उन्होंने कहा कि यह अभियान हमारी मिट्टी और वीरता का एक एकीकृत उत्सव है और भूमि से जुड़कर और हमारे नायकों का सम्मान करके देश की स्वतंत्रता और प्रगति की यात्रा का जश्न मनाता है। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से आगे आकर इस अभियान का हिस्सा बनने का आह्वान किया। इससे पहले, मोटर वाहन विभाग ने एक स्टिकर अभियान भी चलाया जिसमें मेरी माटी, मेरा देश-मिट्टी को नमन, वीरों का वंदन को दर्शाने वाले स्टिकर वाणिज्यिक वाहनों पर चिपकाए गए थे।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, जम्मू पंकज भगोत्रा ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया, जबकि समारोह की कार्यवाही का संचालन सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ईशा चिब ने किया। सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (मुख्यालय) रेहाना तबस्सुम, सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी निरीक्षण बोर्ड कुलदीप सिंह, सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी नीरज शर्मा, एसडीपीओ नगरोटा आशीष कोहली, एमवीआई, एसएचओ नगरोटा के अलावा एमवीडी के विभिन्न अधिकारी इस मौके पर उपस्थित थे।