5 Dariya News

‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ अभियान : पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन कुपवाड़ा ने केरन में मीडिया सम्मेलन आयोजित किया

5 Dariya News

कुपवाड़ा 09-Aug-2023

‘‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ अभियान के तहत जम्मू-कश्मीर पर्यटन विभाग ने जिला प्रशासन कुपवाड़ा के सहयोग से कुपवाड़ा जिले में सीमा पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु केरन सेक्टर में जीरो लाइन पर एक मीडिया सम्मेलन का आयोजन किया। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मीडिया घरानों के मीडियाकर्मियों ने प्रचार कार्यक्रम में भाग लिया जिसमें एक सांस्कृतिक शो और किशनगंगा नदी के किनारे एक रैली शामिल थी। 

इस अवसर पर बोलते हुए, उपायुक्त ने मीडियाकर्मियों से कुपवाड़ा जिले में पर्यटन की संभावनाओं के बारे में देश भर के लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जिला केरन, करनाह, बंगस और माचिल जैसे सीमावर्ती क्षेत्रों में पर्यटन गतिविधियों के लिए व्यापक संभावनाएं प्रदान करता है। पर्यटकों की सुविधा के लिए इन क्षेत्रों में बुनियादी ढांचा तैयार किया जा रहा है।

इस अवसर पर पर्यटन निदेशक राजा याकूब ने कहा कि 4 साल पहले देशभर से पर्यटकों का इतने दूर-दराज के इलाके में आना अकल्पनीय था लेकिन अब यूटी सरकार और जिला प्रशासन कुपवाड़ा के प्रयासों से बड़ी संख्या में पर्यटक इन क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं।

इस कार्यक्रम में सीईओ एलबीडीडीए गुलाम जिलानी जरगर, उप. निदेशक पर्यटन अहसान-उल-हक, उप. निदेशक मनोरंजन वसीम अहमद, जिला सूचना अधिकारी कुपवाड़ा इफ्तखार नसीम और एडी पर्यटन जावेद रहमान ने भाग लिया।