5 Dariya News

विक्रमजीत सिंह ने जम्मू-कश्मीर हथकरघा एवं हस्तशिल्प निगम के पुनरुद्धार पर जोर दिया

सोलिना में मेरी माटी मेरा देश अभियान शुरू किया

5 Dariya News

श्रीनगर 09-Aug-2023

आयुक्त सचिव उद्योग और वाणिज्य, विक्रमजीत सिंह ने जम्मू-कश्मीर हथकरघा और हस्तशिल्प निगम द्वारा सोलिना में ‘‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ अभियान के एक औपचारिक शुभारंभ के दौरान अपने संबोधन में बदलते समय के अनुरूप अनुकूलन की आवश्यकता पर जोर देते हुए जम्मू-कश्मीर हथकरघा एवं हस्तशिल्प निगम को पुनर्जीवित करने का आह्वान किया।

सभा को संबोधित करते हुए, आयुक्त सचिव विक्रमजीत सिंह ने ‘‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ अभियान के शुभारंभ के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि परिवर्तन की गतिशील धाराओं के साथ तालमेल के आधार पर, जम्मू-कश्मीर हथकरघा और हस्तशिल्प निगम में पुनरुद्धार की अपार संभावनाएं हैं। 

उन्होंने इस प्रक्रिया में अनुकूलन की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए एक आदर्श बदलाव की वकालत की, जो निगम को लाभप्रदता की ओर ले जाएगा। आयुक्त सचिव ने पॉश शोरूम के परिसर में वृक्षारोपण पहल में भाग लिया। इससे पहले उन्होंने इस अवसर पर मेरी माटी मेरा देश अभियान की शुरुआत की घोषणा करते हुए राष्ट्रीय ध्वज भी फहराया।

अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने पॉश शोरूम का भी निरीक्षण किया, इसके कर्मचारियों के साथ बातचीत की और ऊनी डिजाइन विकास केंद्र के उत्पाद विकास अनुभाग का पता लगाया। पुनरुद्धार के प्रति प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालते हुए, आयुक्त सचिव विक्रमजीत सिंह ने ऊन और ऊनी डिजाइन विकास केंद्र चरण-2 का पता लगाया। इस अवसर पर निदेशक उद्योग एवं वाणिज्य, जम्मू-कश्मीर हथकरघा एवं हस्तशिल्प विकास निगम के प्रबंध निदेशक, अन्य संबंधित और अन्य प्रमुख हितधारक भी उपस्थित थे।