5 Dariya News

ए.जी.टी.एफ. द्वारा बरनाला पुलिस के साथ साझे ऑपरेशन में दो-तरफा गोलीबारी के बाद बम्बीहा गिरोह का मुख्य सरगना, उसके तीन साथियों समेत गिरफ़्तार

पुलिस टीमों द्वारा मुलजि़मों के कब्ज़े से तीन पिस्तौल और गोला-बारूद बरामद: डीजीपी गौरव यादव

5 Dariya News

बरनाला 09-Aug-2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर समाज विरोधी तत्वों के खि़लाफ़ शुरु की गई मुहिम के अंतर्गत एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (ए.जी.टी.एफ.) ने बरनाला पुलिस के साथ साझे ऑपरेशन के दौरान दो-तरफा गोलीबारी के बाद में बम्बीहा गिरोह के मुख्य सरगना सुखविन्दर खान और उसके तीन साथियों को गिरफ़्तार किया है।  

यह जानकारी देते हुए डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी), पंजाब गौरव यादव ने आज यहाँ बताया कि पकड़े गए बाकी तीन मुलजि़मों की पहचान यादविन्दर सिंह उर्फ लुढ्ढण निवासी बुढ्ढा पत्ती, मुल्लांपुर दाखा, हुसनप्रीत सिंह उर्फ गिल निवासी जैद पत्ती, लोंगोवाल और जगसीर सिंह उर्फ बिल्ला निवासी जैद पत्ती, लोंगोवाल के रूप में हुई है। पुलिस टीमों ने मुलजि़मों के कब्ज़े से 3 पिस्तौल जिनमें 17 जीवित कारतूस समेत दो .30 बोर पिस्तौल और तीन जीवित कारतूस समेत एक .32 बोर पिस्तौल बरामद किए हैं। 

इसके अलावा उनके पास से एक सफ़ेद रंग की मारुति स्विफ्ट कार (रजिस्ट्रेशन नंबर पी.बी. एक्स 5258), जिसमें वह सवार थे, भी ज़ब्त की गई है। डी.जी.पी. गौरव यादव ने बताया कि ए.डी.जी.पी. प्रमोद बान के नेतृत्व वाली ए.जी.टी.एफ. की टीम को ठोस जानकारी मिली थी कि बम्बीहा गिरोह से सम्बन्धित अपराधी बरनाला के अधिकार क्षेत्र में घूम रहे हैं, जिसके बाद ए.आई.जी. एजीटीएफ सन्दीप गोयल ने बरनाला पुलिस को सचेत किया और तुरंत एजीटीएफ बठिंडा रेंज से पुलिस टीमों को रवाना किया, जिसके बाद पुलिस द्वारा बरनाला के हंडिआया चौक में विशेष नाका लगाया गया। 

यह नाका बरनाला के सीआईए इंचार्ज इंस्पेक्टर बलजीत सिंह की निरगरानी अधीन लगाया गया, जबकि सब-इंस्पेक्टर कुलविन्दर सिंह ए.जी.टी.एफ की टीम के साथ ऑपरेशन में शामिल थे। डीजीपी ने बताया कि जब पुलिस पार्टी ने स्विफ्ट कार को रुकने का इशारा किया तो रुकने की बजाय कार में बैठे व्यक्तियों ने पुलिस पार्टी पर गोलियाँ चला दीं, जिसके जवाब में पुलिस टीमों को भी गोलीबारी करनी पड़ी। 

उन्होंने आगे बताया कि दो-तरफा गोलीबारी के दौरान मुलजि़म सुखविन्दर खान जख़़्मी हो गया, जिसका अब स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। अधिक विवरण देते हुए एआईजी सन्दीप गोयल ने बताया कि लोंगोवाल का रहने वाला सुखविन्दर खान बम्बीहा गिरोह का मशहूर सदस्य है, जो पंजाब पुलिस को कत्ल की कोशिश, जबरन वसूली आदि के अलग-अलग आपराधिक मामलों में वांछित था। 

उन्होंने कहा कि इस सम्बन्धी आगे की जाँच जारी है। इस सम्बन्धी भारतीय दंड संहिता (आई.पी.सी.) की धारा 307 और 34 एवं शस्त्र अधिनियम की धारा 25 के अधीन थाना सिटी बरनाला में एफआईआर नं. 388 तारीख़ 9/ 8/2023 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है।