5 Dariya News

नगर पंचायत माहिलपुर में करीब डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से करवाए जा रहे हैं विकास कार्य: जय कृष्ण रौढ़ी

58.71 लाख रुपए की लागत से जल्द लगेंगे दो ट्यूबवेल, 90 लाख रुपए की लागत से गलियों का होगा निर्माण

5 Dariya News

09-Aug-2023

डिप्टी स्पीकर पंजाब विधान सभा जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान की ओर से माहिलपुर में विकास कार्यों के लिए करीब डेढ़ करोड़ रुपए की राशी जारी की गई है। उन्होंने कहा कि उक्त राशी में से माहिलपुर नगर पंचायत में 58.71 लाख रुपए की लागत से जल्द ही दो नए ट्यूबवेल लगाए जाएंगे ताकि लोगों के पीने के पानी की समस्या का समाधान किया जा सके। 

उन्होंने कहा कि इसके अलावा करीब 90 लाख रुपए की लागत से नगर पंचायत में अलग-अलग गलियों का निर्माण भी करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उक्त दोनों कार्यों के लिए टैंडर लगा दिए गए हैं। वे आज पंचायत समिति रैस्ट हाउस में अलग-अलग विभागों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। 

इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) राहुल चाबा व एस.डी.एम गढ़शंकर जशनप्रीत कौर गिल भी मौजूद थे। डिप्टी स्पीकर ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता माहिलपुर के लोगों तक पीने वाले पानी के अलावा अन्य बुनियादी सुविधाएं पहुंचाना है, जिस संबंध में उन्होंने नगर पंचायत व संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। 

इस दौरान उन्होंने माहिलपुर तहसील, बी.डी.पी.ओ कार्यालय, सेवा केंद्र आदि का दौरा किया व लोगों की समस्याओं को भी सुना। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार आम लोगों तक बिना किसी परेशानी के हर जरुरी सुविधा पहुंचा रही है। 

उन्होंने इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सुचारु तरीके से आम जनता तक हर जरुरी सुविधा पहुंचानी यकीनी बनाएं। जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने इस दौरान माहिलपुर के अलग-अलग स्थानों का दौरा किया व नगर पंचायत के कार्यकारी अधिकारी को माहिलपुर में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने, सार्वजनिक शौचालयों की दशा को सुधारने, स्ट्रीट लाइटों के सुचारु संचालन संबंधी निर्देश भी दिए। 

उन्होंने कहा कि माहिलपुर में विकास के पक्ष से फंडों की कमी नहीं आने दी जाएगी और माहिलपुर का सर्वांगीण विकास करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे निरंतर माहिलपुर में दी जाने वाली जन सुविधाओं की समीक्षा करते रहेंगे ताकि लोगों तक ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं पहुंचाई जा सके। 

इस मौके पर माहिलपुर नगर पंचायतों के पार्षद व अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।