5 Dariya News

सलाहकार राजीव राय भटनागर ने नुनवान, चंदनवाड़ी बेस कैंप का दौरा किया

श्री अमरनाथजी यात्रा हेतु व्यवस्थाओं, सुविधाओं की समीक्षा की

5 Dariya News

पहलगाम 08-Aug-2023

चल रही श्री अमरनाथजी यात्रा के सुचारू संचालन हेतु की गई सभी व्यवस्थाओं और सुविधाओं का प्रत्यक्ष मूल्यांकन करने के लिए, उपराज्यपाल के सलाहकार, राजीव राय भटनागर ने नुनवान और चंदनवाड़ी बेस कैंप का दौरा किया। यात्रा के दौरान, सलाहकार भटनागर ने तीर्थयात्रियों के लिए आवास, चिकित्सा सुविधाओं, परिवहन और सुरक्षा व्यवस्था सहित विभिन्न सुविधाओं की समीक्षा की। 

उन्होंने श्रद्धालुओं को प्रदान की जाने वाली सेवाओं के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए आधार शिविरों के प्रभारी अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की। सलाहकार ने आधार शिविरों में अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए तीर्थयात्रियों के लिए एक सहज अनुभव बनाने के लिए विभिन्न सरकारी एजेंसियों और स्थानीय अधिकारियों के बीच सहयोगात्मक प्रयासों पर जोर दिया। 

उन्होंने कहा “यात्रा की सफलता इसमें शामिल सभी हितधारकों के संयुक्त प्रयासों का परिणाम है। मैं इस यात्रा को सभी के लिए एक सुरक्षित और यादगार अनुभव बनाने में हमारे अधिकारियों और स्थानीय समुदायों के समर्पण की सराहना करता हूं।”सलाहकार भटनागर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि श्री अमरनाथजी यात्रा लाखों भक्तों के लिए बहुत आध्यात्मिक महत्व रखती है और यह सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है कि उनकी यात्रा आरामदायक और सुरक्षित हो।

भक्तों की भलाई के लिए सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए, सलाहकार ने कहा कि चल रही श्री अमरनाथजी यात्रा में पहले से ही महत्वपूर्ण भागीदारी देखी गई है, देश भर से तीर्थयात्री पवित्र अमरनाथ गुफा में आशीर्वाद लेने के लिए जुट रहे हैं। उन्होंने अब तक यात्रा के सफल संचालन के लिए सभी हितधारकों की सराहना की और उनसे पवित्र यात्रा के सफल समापन तक इस गति को जारी रखने के लिए कहा। 

तीर्थयात्रियों के साथ बातचीत करते हुए, सलाहकार भटनागर ने उनसे सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करने और एक सफल यात्रा सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों के साथ सहयोग करने का आग्रह किया। यात्रा के दौरान जिला प्रशासन और अन्य संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी, सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी, शिविर निदेशक और अन्य हितधारक एजेंसियों के प्रतिनिधि भी सलाहकार के साथ थे।