5 Dariya News

मनिस्टरज़ फ़्लाइंग स्क्वाड ने 5 लीटर डीज़ल चोरी करते ड्राइवर सहित सवारियों से पैसे लेकर टिकट न देने वाले दो कंडक्टर काबू किए

5 Dariya News

चंडीगढ़ 08-Aug-2023

पंजाब के परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर द्वारा गठित किए गए मनिस्टरज़ फ़्लाइंग स्क्वाड ने पिछले एक हफ़्ते के दौरान विभिन्न स्थानों पर मारे छापों में जहाँ 5 लीटर डीज़ल चोरी करते ड्राइवर को रंगे-हाथों काबू किया है, वहीं सवारियों से पैसे लेकर टिकट न देने वाले दो कंडक्टरों सहित अनाधिकृत रूट पर चलने वाली पाँच बसों को रिपोर्ट किया गया है। 

इस सम्बन्धी अधिक जानकारी देते हुए स. लालजीत सिंह भुल्लर ने बताया कि मनिस्टरज़ फ़्लाइंग स्क्वाड ने श्री झाड़ साहिब में चैकिंग के दौरान रोडवेज/पनबस डीपू लुधियाना की बस नंबर पी.बी-10-डी.एम 8073 से तेल चोरी करते हुए ड्राइवर चरनजीत सिंह को रंगे-हाथों पकड़ा है। उसके पास से मौके पर 5 लीटर डीज़ल बरामद किया गया है। 

उन्होंने बताया कि इसी तरह कैराना (उत्तर प्रदेश) में फ़्लाइंग स्क्वाड ने चैकिंग की और चंडीगढ़ डीपू की बस नंबर पी.बी-65-बी.बी 8852 के कंडक्टर लखविन्दर सिंह को सवारियों से 845 रुपए लेकर टिकटें न देने के लिए रिपोर्ट किया गया है जबकि खमाणों में चैकिंग के दौरान पंजाब रोडवज़/पनबस पट्टी डीपू की बस नंबर पी.बी-02-ई.जी 4398 के ड्राइवर लखविन्दर सिंह और कंडक्टर सतनाम सिंह को खमाणों बस अड्डे पर बस ना रोकने और 8 सवारियों को छोड़ जाने के कारण विभाग को 510 रुपए का वित्तीय नुकसान पहुँचाने के लिए रिपोर्ट किया गया है। 

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि इसके इलावा खन्ना में चैकिंग के दौरान बस नंबर पी.बी-06-बी.बी 3756 और बस नंबर पी.बी-06 बी.बी 5356, सरहिन्द में बस नंबर पी.बी-02-ई.जी 1037, गौराया में बस नंबर पी.बी-06 बी.सी 0206 और उच्चा पिंड में चैकिंग के दौरान बस नंबर पी.बी-46-एम 9304 को अनाधिकृत रूटों पर चलता पाया गया। 

परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने अधिकारियों को हिदायत की कि सरकारी ख़जाने को नुकसान पहुँचाने वाले ड्राइवरों और कंडक्टरों के विरुद्ध तुरंत बनती कार्यवाही अमल में लाई जाए।