5 Dariya News

उपायुक्त ने जीडीसी सांबा में वृक्षारोपण अभियान का उद्घाटन किया

5 Dariya News

सांबा 05-Aug-2023

लायंस क्लब, सांबा और कॉलेज के बसंतर इको क्लब के सहयोग से गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, सांबा के परिसर में एक वृक्षारोपण अभियान आयोजित किया गया, जिसमें सजावटी और स्वदेशी दोनों किस्मों के 400 से अधिक पौधे और पेड़ लगाए गए, जिसका उद्देश्य युवा पीढ़ी को प्रकृति से जोड़ना और उन्हें पर्यावरण को स्वच्छ और हरा-भरा रखने और जलवायु परिवर्तन में सुधार के साथ-साथ जल संरक्षण के लिए प्रेरित करना था।

उपायुक्त सांबा अभिषेक शर्मा ने पौधा लगाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।सांबा ने कई पर्यावरणीय मुद्दों से निपटने के लिए वृक्षारोपण के महत्व के बारे में बात की और वृक्षारोपण की आवश्यकता के बारे में जागरूकता फैलाने और जनता को वृक्षारोपण में सभी सहायता प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन हमारे शहीदों को श्रद्धांजलि के रूप में हर गांव में 75 पेड़ लगाकर ‘मेरी माटी मेरा देश‘ के तहत स्वतंत्रता दिवस समारोह मना रहा है।

एसएसपी सांबा बेनाम तोश ने पर्यावरण के संरक्षण और मिट्टी के कटाव पर नियंत्रण रखने के लिए पेड़ों के महत्व पर जोर दिया। डीएफओ सांबा, सोम नाथ खजूरिया ने पौधों की विभिन्न प्रजातियों की एक श्रृंखला प्रदान करके कार्यक्रम को सुविधाजनक बनाया।

प्रिंसिपल जीडीसी सांबा डॉ. ट्विंकल सूरी ने कहा कि वृक्षारोपण अभियान पर्यावरण संरक्षण के प्रति युवा मन को प्रेरित करने के साथ-साथ हरे और स्वच्छ परिसर में रहने को बढ़ावा देकर ‘मेरी माटी मेरा देश‘ के तहत स्वतंत्रता माह मनाने की दिशा में एक सकारात्मक पर्यावरण अनुकूल पहल है।