5 Dariya News

गवर्नमेंट कॉलेज लुधियाना में युवा संवाद शिखर सम्मेलन के मुख्य अतिथि सुखविंदर बिंद्रा ने युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए किया प्रोत्साहित

युवाओं की प्रतिभा को आगे लाने के लिए ऐसे सम्मेलनों की बेहद जरूरत: सुखविंदर बिंद्रा

5 Dariya News

लुधियाना 05-Aug-2023

आज लुधियाना के सतीश चंद्र धवन सरकारी कॉलेज में "रास्ता नवी दुनिया की और एनजीओ के अध्यक्ष हरकीरत सिंह द्वारा युवा संवाद शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस शिखर सम्मेलन में कई कुशल प्रतियोगियों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में भाजपा के युवा नेता सुखविंदर सिंह बिंद्रा (पूर्व चेयरमैन युवा विकास एवं खेल विभाग पंजाब सरकार) मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। 

इस अवसर पर कॉलेज प्रिंसिपल श्री तनवीर लिखारी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। इस दौरान एनएसएस प्रभारी मैडम गीतांजलि युवा संवाद कार्यक्रम की निर्णायक बनीं। इस प्रतियोगिता में 12 प्रतियोगियों में से 3 प्रतियोगियों को प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान दिया गया। 

विजेता प्रतियोगी दीपाशु, प्रियांशी, गुरजंट सिंह को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र दिये गये। इस मौके पर अंजलि थापर और सुखदीप कौर को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।  एनजीओ टीम की ओर से शिवम और चांदनी मौजूद रहे। सम्मेलन के सभी आयोजकों ने अतिथियों का गर्मजोशी से स्वागत किया।

बिंद्रा ने कहा कि युवा पीढ़ी हमारे देश का भविष्य है। आज के युवा हर क्षेत्र में प्रगति कर रहे हैं।  लेकिन नशा एक ऐसा जहर है जो युवाओं को धीरे-धीरे मानसिक रूप से खत्म कर रहा है। 

उन्होंने आज के युवाओं को नशे से दूर रहने को प्ररित किया। उन्होंने कहा कि आज के बच्चों को स्कूल से ही अपनी प्रतिभा को आगे लाने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार आने पर युवाओं और छात्रों की हर समस्या का समाधान किया जाएगा।