5 Dariya News

डॉ. राघव लंगर ने बालटाल में चल रही संजय-2023 की व्यवस्था की समीक्षा की

5 Dariya News

गांदरबल 04-Aug-2023

सचिव योजना विकास और निगरानी विभाग (नोडल अधिकारी यात्रा बालटाल मार्ग) डॉ. राघव लंगर ने बालटाल में चल रही श्री अमरनाथजी यात्रा 2023 की व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा हेतु अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की। शुरुआत में, सचिव ने बालटाल मार्ग के माध्यम से चल रही श्री अमरनाथ जी यात्रा के सुचारू संचालन हेतु सभी अधिकारियों और हितधारकों के प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने यात्रा से संबंधित व्यवस्थाओं और विभिन्न पड़ाव स्टेशनों और रास्ते में उपलब्ध विभिन्न सेवाओं की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सुचारू और सुरक्षित चल रही यात्रा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सुझाव मांगे। जिला अधिकारियों और अन्य हितधारकों ने अतिरिक्त द्वारों पर सुधार, वर्षा शेडों में सुधार, बुनियादी ढांचे में वृद्धि, सेवा प्रदाताओं के लिए आश्रय शेड, पार्किंग के लिए व्यापक स्थान, ऑनलाइन प्रीपेड पोनी बुकिंग सेवा, यातायात प्रबंधन जैसी सेवाओं और सुविधाओं में सुधार, यात्रा से संबंधित सलाह की घोषणा, यात्रा ट्रैक पर रेलिंग को मजबूत करने के संबंध में अपने बहुमूल्य सुझाव साझा किए। 

उन्होंने उपायुक्त को मौजूदा उपयोगिताओं को उजागर करते हुए क्षेत्र की एक लेआउट योजना तैयार करने का सुझाव दिया। प्रस्तावित लेआउट को विभिन्न सेवाओं के लिए आदर्श स्थान दिखाते हुए मसौदा तैयार किया जाएगा और एक मास्टर प्लान का प्रस्ताव दिया जाएगा। सीएमओ गांदरबल को मेडिकल ऑडिट रिपोर्ट को उपायुक्त के साथ साझा करने के लिए कहा गया ताकि स्वास्थ्य सेवा को तदनुसार उन्नत किया जा सके।

डॉ. राघव लंगर ने सभी विभागों और अन्य हितधारकों को समान समर्पण के साथ काम करने के लिए कहा और श्री अमरनाथजी यात्रा को एक मॉडल यात्रा बनाने के लिए सहयोग मांगा। बैठक में उपायुक्त गांदरबल श्यामबीर, एसएसपी गांदरबल निखिल बोरकर, अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त गांदरबल मुश्ताक अहमद सिमनानी, शिविर निदेशक बालटाल, एसएसपी यात्रा, सीपीओ गांदरबल, एसडीएम कंगन और अन्य जिला अधिकारी, पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए।