5 Dariya News

शीतल नंदा ने रुपनगर में डे केयर सेंटर का दौरा किया

वरिष्ठ नागरिकों से बातचीत कर उन्हें दी जा रही सुविधाओं की समीक्षा की

5 Dariya News

जम्मू 04-Aug-2023

समाज कल्याण विभाग की आयुक्त सचिव शीतल नंदा ने रूपनगर में वरिष्ठ नागरिकों के लिए डे केयर सेंटर आहट-ए-वकार का दौरा किया। इस अवसर पर महानिदेशक समाज कल्याण विभाग जम्मू विवेक शर्मा, एमडी मिशन वात्सल्य हरविंदर कौर, डीएसडब्ल्यूओ जम्मू ममता राजपूत तथा विभाग के अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित थे।

आयुक्त सचिव ने वरिष्ठ नागरिकों से बातचीत की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। डे केयर के वरिष्ठ नागरिकों ने वरिष्ठ नागरिकों के मानसिक और शारीरिक कल्याण के लिए डे केयर में विभिन्न सुविधाएं प्रदान करने हेतु कई पहल करने के लिए समाज कल्याण विभाग का आभार जताया। आहट-ए-वकार डे केयर में प्रदान की जाने वाली सुविधाओं में बैडमिंटन कोर्ट, टेबल टेनिस, योग कक्ष, वाई-फाई के साथ कंप्यूटर सुविधा, कैरम बोर्ड, शतरंज, संगीत वाद्ययंत्र शामिल हैं।

डे केयर सेंटर में समय≤ पर चिकित्सा शिविर, योग शिविर एवं अन्य गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। इस माह डे केयर की सदस्यता 250 से अधिक हो गई है, जिसके निकट भविष्य में बढ़ने की उम्मीद है। आयुक्त सचिव ने लैंगिक समानता और महिला सशक्तिकरण के हित में महिला सदस्यों की समान भागीदारी के लिए उनके लिए अलग कमरा उपलब्ध कराने का भी आश्वासन दिया है ताकि वे भी विभाग द्वारा प्रदान किए जा रहे लाभों का लाभ उठा सकें।