5 Dariya News

डिप्टी कमिश्नर जतिंदर जोरवाल द्वारा बाढ़ प्रभावित गांवों में चल रही विशेष गिरदावरी प्रक्रिया का निरीक्षण

गांवों में लोगों से की बातचीत, रेवेन्यू विभाग के अधिकारियों को 15 अगस्त तक गिरदावरी प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश

5 Dariya News

मूनक/संगरूर 04-Aug-2023

डिप्टी कमिश्नर जतिंदर जोरवाल ने आज मूनक और खनौरी के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया और वहां चल रहे विशेष गिरदावरी के कार्यों का निरीक्षण किया।  डिप्टी कमिश्नर जतिंदर जोरवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए गिरदावरी का काम 15 अगस्त तक पूरा कर लिया जाए और इस काम में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।  

इस बीच, उन्होंने गांवों के निवासियों से भी बातचीत की और उन्हें आश्वासन दिया कि जिला प्रशासन संकट के इस समय पर लोगों के साथ मजबूती से खड़ा है और पारदर्शी प्रणाली के साथ पूरे नुकसान का समय पर निरीक्षण करके उचित मुआवजा प्रदान किया जाएगा।  गांवों के दौरे के दौरान डिप्टी कमिश्नर ने रेवेन्यू विभाग के संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को सरकार द्वारा जारी निर्देशों का सख्ती से पालन करने का आदेश दिया। 

डिप्टी कमिश्नर ने किसानों को धान की पनीरी की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी दी और कहा कि कृषि विभाग द्वारा मुफ्त धान उपलब्ध कराने के लिए व्यापक व्यवस्था की गई है और बाढ़ प्रभावित गांवों के किसान धान प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बाढ़ से लोगों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है और निर्धारित समय सीमा के भीतर गिरदावरी प्रक्रिया पूरी कर रिपोर्ट सरकार को भेजी जाएगी ताकि प्रभावित लोगों को समय पर मुआवजा मिल सके।  

उन्होंने कहा कि वे रोजाना अधिकारियों से गिरदावरी कार्रवाई का जायजा ले रहे हैं और अब तक हुई प्रगति का निरीक्षण करने के लिए आज गांवों और अन्य प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया गया है। इस मौके पर एसडीएम मूनक सूबा सिंह भी उनके साथ थे।