5 Dariya News

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री ने श्रीनगर में कृषि, बागवानी और आईसीएआर सीआईटीएच के कामकाज की समीक्षा की

5 Dariya News

श्रीनगर 03-Aug-2023

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री सुश्री शोभा करंदलजे ने आयोजित एक बैठक में कृषि, बागवानी विभागों और आईसीएआर-सीआईटीएच के कामकाज की समीक्षा की। सीएसएस, एचएडीएफ और क्रेडिट लिंक्ड योजनाओं के संबंध में निदेशक कृषि कश्मीर, निदेशक केंद्रीय शीतोष्ण बागवानी संस्थान और उप निदेशक बागवानी कश्मीर द्वारा मंत्री के समक्ष पावर प्वाइंट प्रस्तुति दी गई।

बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने विभिन्न बागवानी और कृषि फसलों के मूल्य संवर्धन पर परियोजनाएं प्रस्तुत करने पर जोर दिया ताकि कृषक समुदाय का सामाजिक-आर्थिक विकास हासिल किया जा सके। उन्होंने प्रतिभागियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि क्षेत्र के कृषक समुदाय के कल्याण हेतु विभिन्न योजनाओं, कार्यक्रमों के कार्यान्वयन के दौरान पीआरआई के प्रतिनिधियों को शामिल किया जाए।

सुश्री शोभा ने अधिकारियों से पंचायत स्तर पर किसानों के बीच जागरूकता बढ़ाने को कहा ताकि विभिन्न कार्यक्रमों के तहत वांछित परिणाम प्राप्त किये जा सकें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कृषि, बागवानी और अन्य संबद्ध क्षेत्रों के विकास के लिए केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।