5 Dariya News

शीतल नंदा ने जम्मू में तीन दिवसीय सहायक उपकरण वितरण शिविर का उद्घाटन किया

5 Dariya News

जम्मू 03-Aug-2023

समाज कल्याण विभाग की आयुक्त सचिव शीतल नंदा ने रूप नगर के आवासीय दृश्टि बाधित विद्यालय में दिव्यांगजनों के लिए तीन दिवसीय सहायक उपकरण वितरण शिविर का उद्घाटन किया। शिविर का आयोजन समाज कल्याण विभाग जम्मू द्वारा भारतीय कृत्रिम अंग निगम के सहयोग से किया गया था।

शिविर के दौरान, आयुक्त सचिव ने चिन्हित दिव्यांग व्यक्तियों के बीच ट्राईसाइकिल, व्हील चेयर, श्रवण यंत्र, स्मार्ट फोन, स्मार्ट केन जैसे कृत्रिम उपकरण/सहायक, उपकरण वितरित किए। लाभार्थियों का चयन एलिम्को के सहयोग से समाज कल्याण विभाग द्वारा मई माह में आयोजित मूल्यांकन शिविर के आधार पर किया गया था। शिविर के दौरान चिन्हित लाभार्थियों को कृत्रिम अंग भी प्रदान किये गये। 

शीतल नंदा ने दिव्यांगजनों से बातचीत भी की और उन्हें शांतिपूर्वक सुना। उन्होंने समाज कल्याण विभाग द्वारा चलाये जा रहे दृश्टिबाधित आवासीय विद्यालय का भी निरीक्षण किया और गृह के तत्काल पुनर्निर्माण के निर्देश दिये। इस अवसर पर महानिदेशक समाज कल्याण विभाग विवेक शर्मा, एमडी मिशन वात्सलय हरविंदर कौर, एसडब्ल्यूडी के वरिष्ठ अधिकारी, पीआरआई प्रतिनिधि, जेएमसी के सदस्य और बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी उपस्थित थे।