5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ राकेश मन्हास ने बरनोटी में जनपहुंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की

5 Dariya News

कठुआ 02-Aug-2023

उपायुक्त राकेश मन्हास ने जिला प्रशासन के एक सार्वजनिक पहंच कार्यक्रम के हिस्से के रूप में बरनोटी के कमला पैलेस में एक ब्लॉक दिवस की अध्यक्षता की। इस अवसर पर, बीडीसी अध्यक्ष बरनोटी बृजेश्वर सिंह, मुख्य योजना अधिकारी, एसीडी, मुख्य कृषि अधिकारी, जिला खनिज अधिकारी, मुख्य शिक्षा अधिकारी, डीएसडब्ल्यूओ, एक्सईएन जल शक्ति, बीडीओ और संबंधित विभागों के अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित थे।

षिविर के दौरान पीआरआई और स्थानीय लोगों ने सार्वजनिक महत्व के मुद्दों को उठाया और उनके तत्काल निवारण की मांग की। पीआरआई प्रतिनिधियों सहित कई प्रतिनिधिमंडलों द्वारा उजागर किया गया प्रमुख मुद्दा उझ नदी के किनारे सुरक्षा दीवारों का प्रावधान था। परिधीय क्षेत्रों के लोगों ने पानी की कमी, तालाबों का कायाकल्प, हैंडपंप की मरम्मत, बिजली के खंभों का प्रावधान, लंबित मनरेगा भुगतान, अतिक्रमण हटाना आदि समस्याओं पर भी प्रकाश डाला।

इस अवसर पर बोलते हुए, डीसी ने कहा कि पीआरआई और अन्य द्वारा उठाए गए मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मुख्यालय को सौंपने का भी निर्देश दिया। उन्होंने सभी प्रमुख मुद्दों के समाधान में प्रशासन के पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

निवासियों द्वारा उजागर की गई पेयजल की कमी की समस्या का जिक्र करते हुए, उपायुक्त ने आश्वासन दिया कि प्रशासन द्वारा 100 से अधिक खराब हैंडपंपों की मरम्मत पहले ही शुरू कर दी गई है, जिससे प्रभावित क्षेत्रों में पेयजल की स्थिति में सुधार होगा। इससे पहले, एसीडी कठुआ ने स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए आश्वासन दिया कि ग्रामीण विकास विभाग स्थानीय लोगों की सक्रिय भागीदारी के साथ जल निकायों का कायाकल्प करेगा। मुख्य कृषि अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, एक्सईएन जल शक्ति और अन्य विभागों के प्रतिनिधियों ने लोगों को उनकी चल रही प्रमुख योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में जानकारी भी दी।

a