5 Dariya News

उपायुक्त जम्मू अवनी लवासा ने एम.ए. स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों का निरीक्षण किया

5 Dariya News

जम्मू 01-Aug-2023

उपायुक्त अवनी लवासा ने एम.ए. स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस 2023 समारोह की तैयारियों का मौके पर निरीक्षण किया। उपायुक्त ने सुरक्षा व्यवस्था, यातायात विनियमन, बैठने की व्यवस्था, फुल ड्रेस रिहर्सल, सजावट, पीएएस, बिजली और पानी की आपूर्ति, परिवहन व्यवस्था, स्वच्छता, चिकित्सा सुविधाओं, निमंत्रण कार्ड, समारोह स्थल पर बैरिकेडिंग और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में पूछताछ की।

संबंधित अधिकारियों ने वाहनों की पार्किंग हेतु चिन्हित स्थान के अलावा सुरक्षा और पुलिस तैनाती का विवरण दिया। उन्होंने राष्ट्रीय आयोजन के लिए पहले से ही पुख्ता इंतजाम करने का निर्देश दिया। संयुक्त निदेशक सूचना को कार्यक्रम के लिए टिप्पणीकारों की सिफारिषों के अलावा पब्लिक एड्रेस सिस्टम, उचित कवरेज के लिए मीडिया समन्वय, शहनाई वादन की व्यवस्था करने को कहा गया। 

उपायुक्त ने जम्मू नगर निगम और पीएचई को स्वतंत्रता दिवस समारोह के दिन कार्यक्रम स्थल पर पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया। अन्य सुविधाओं का जायजा लेते हुए जेपीडीसीएल एवं पीएचई विभाग को कार्यक्रम स्थल पर पानी के टैंकरों से आपूर्ति सहित बिजली एवं पानी का समुचित प्रबंधन करने का निर्देश दिया गया। सीएमओ को कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त चिकित्सा सुविधाओं और एम्बुलेंस के साथ डॉक्टरों और पैरामेडिक्स की एक टीम तैनात करने के लिए कहा गया।

उपायुक्त ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सभी संबंधित व्यवस्थाएं पहले से ही कर ली गई हैं और स्वतंत्रता दिवस समारोह के सुचारू संचालन के लिए निकट समन्वय में काम करें। बैठक में जेएमसी आयुक्त राहुल यादव, एडीसी एल एंड ओ हरविंदर सिंह, संयुक्त निदेशक सूचना अतुल गुप्ता, एडीसी संदीप सियोत्रा, उपनिदेशक सूचना डॉ. विकास शर्मा सहित पुलिस, सुरक्षा, जल शक्ति, स्वास्थ्य, खेल एवं युवा मामले तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।