5 Dariya News

विशेष घेराबन्दी और तलाशी अभ्यान दिन-6 पंजाब पुलिस ने एस. टी. एफ के साथ सांझी कार्रवाई के अंतर्गत रूपनगर, एस. बी. एस. नगर में ली तलाशी ; 27 व्यक्ति काबू

मुख्यमंत्री भगवंत मान के स्वप्न अनुसार पंजाब पुलिस पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध

5 Dariya News

रूपनगर 01-Aug-2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान के सपने अनुसार पंजाब को अपराध- मुक्त और नशा- मुक्त राज्य बनाने के मद्देनज़र चलाई जा रही मुहिम के दौरान पंजाब पुलिस ने मंगलवार को विशेष टास्क फोर्स ( एस. टी. एफ.) के साथ सांझी कार्रवाई के अंतर्गत छटे दिन भी अपना विशेष घेराबन्दी और तलाशी अभ्यान (कासो) जारी रखा, जो नशा तस्करी, समाज विरोधी तत्वों और अपराधियों पर नकेल कसने पर केंद्रित है। 

डीजीपी पंजाब गौरव यादव के दिशा-निर्देशों पर आज का तलाशी अभ्यान रूपनगर और ऐसबीऐस नगर समेत दो जिलों में किया गया। ऑपरेशन का नेतृत्व इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस ( आई. जी. पी.) रोपड़ रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एस. एस. पी. रूपनगर विवेक शील सोनी ने रूपनगर में किया, जबकि ज़िला एस. बी. एस. नगर में आईजीपी लुधियाना रेंज कौसतुभ शर्मा और एस. एस. पी. अखिल चौधरी ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विशेष डीजीपी लॉ एंड आर्डर अर्पित शुक्ला ने बताया कि पुलिस टीमों ने ऑपरेशन के दौरान 16 एफ. आई. आरज़. दर्ज करके 27 समाज विरोधी तत्वों को गिरफ़्तार किया है। पुलिस टीमों ने इनके पास से .315 बोर की एक पिस्तौल, 331 ग्राम हेरोइन और 2000 लीटर नाजायज शराब भी बरामद की है।

उन्होंने कहा कि 900 से अधिक पुलिस मुलाजिमों की मज़बूत फोर्स ने इस महत्वपूर्ण अभ्यान को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि समाज विरोधी तत्वों को गिरफ़्तार करने के इलावा पुलिस टीमों ने चार भगौड़े भी काबू किये हैं। 132 के करीब शक्की व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

स्पैशल डीजीपी ने कहा कि ऐसे ऑपरेशनों को चलाने का मकसद आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करना और समाज विरोधी तत्वों में पुलिस का डर पैदा करने के लिए फील्ड में पुलिस फोर्स की मौजूदगी को बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि राज्य में से नशों की बीमारी को पूरी तरह जड़ से उखाड़ने के लिए ऐसे ऑपरेशन आने वाले दिनों में भी जारी रहेंगे