5 Dariya News

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ सोमवार को जिला पानीपत के हलका पानीपत ग्रामीण के गांव सिवाह से शुरू हुई और विकास नगर होते हुए तहसील कैम्प पहुंची

अभय सिंह चौटाला ने लोगों से पूछा कि क्या आप प्रदेश में परिवर्तन करना चाहते हो? तो सभा में मौजूद सभी लोगों ने अपने दोनों हाथ उठाकर परिवर्तन करने का समर्थन किया

5 Dariya News

पानीपत 31-Jul-2023

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ सोमवार को 149वें दिन जिला पानीपत के हलका पानीपत ग्रामीण के गांव सिवाह से शुरू हुई और गांव डिमाणा, बुडशाम, हडताडी होते हुए डाहर पहुंची। डाहर गांव वासियों ने ढोल नगाड़ों और पुष्प वर्षा के साथ अभय सिंह चौटाला की पदयात्रा का भव्य स्वागत किया। उन्होंने गांव वासियों से उनका हाल-चाल पूछा साथ ही लोगों से सीधा संवाद करते हुए उनकी समस्याओं के बारे में जाना और उन्हे भरोसा दिलाया कि इनेलो की सरकार बनने पर सभी समस्याओं का निवारण किया जाएगा।

डाहर गांव में अपने संबोधन में उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या आप प्रदेश में परिवर्तन करना चाहते हो? तो सभा में मौजूद सभी लोगों ने अपने दोनों हाथ उठाकर परिवर्तन करने का समर्थन किया। 

उन्होंने सभा में मौजूद सभी लोगों से पूछा कि जब से भाजपा और जजपा गठबंधन की सरकार बनी है तब से क्या आपके गांव में कोई ऐसा काम किया है जिससे पूरे गांव का छोड़ो किसी एक व्यक्ति का भला हुआ हो? इस पर सभी ने एक सुर में कहा कि ऐसा कोई काम नहीं हुआ। 

अभय ने कहा कि वे 148 दिनों की पदयात्रा में 15 सौ से अधिक गांवों के लाखों लोगों से रू-ब-रू हुए हैं और उनके साथ विचारों को सांझा किया है लेकिन अब तक उन्हें एक भी बंदा ऐसा नहीं मिला है जो मौजूदा भाजपा गठबंधन सरकार से खुश हो। सभी गांवों में मूलभूत सुविधाओं का टोटा मिला, सडक़ें पूरी तरह से टूटी हुई हैं, पीने के पानी का कोई प्रबंध नहीं है, अस्पतालों में डाक्टर नहीं है, स्कूलों में मास्टर नहीं है। 

सबसे हैरान करने वाली बात तो यह थी कि मुख्यमंत्री के गांव में ही बुरा हाल था और लोग मुख्यमंत्री को जमकर कोस रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार सत्ता में रहते लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं दे सकती तो फिर उन्हें सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

इनेलो नेता ने कहा कि प्रदेश के लोगों को अब यह पूर्ण विश्वास हो गया है कि इनेलो ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो चौ. देवीलाल की नीतियों पर आगे बढ़ रही है जिसके कारण प्रदेश का किसान, कमेरा, कर्मचारी, युवा इनेलो के पक्ष में लामबंद हो चुका है। 

उन्होंने कहा कि 2024 में शत प्रतिशत इनेलो की सरकार बनेगी और सबसे पहले लोगों की मूलभूत जरूरियात को पूरा किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने बुजुर्गों, महिलाओं और युवाओं के लिए भी कई घोषणाएं की जो इनेलो की सरकार बनने पर प्रमुखता से पूरी करेंगे। 

इसके बाद अभय चौटाला ने पानीपत शहर में बार एसोसिएशन में वकीलों द्वारा आयोजित प्रोग्राम में शिरकत की।