5 Dariya News

आम जनता के लिए लक्षित नीतियां, कल्याणकारी कार्यक्रम बनाने में पीआरआई प्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका है-सलाहकार राजीव राय भटनागर

गुरेज का दौरा किया, पीआरआई प्रतिनिधियों, स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की

5 Dariya News

गुरेज 29-Jul-2023

उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर ने बांदीपोरा जिले के गुरेज उपसंभाग का दौरा किया और डीडीसी सदस्यों, बीडीसी, सरपंचों, पंचों के साथ-साथ पीआरआई प्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों से बातचीत की और उनके द्वारा उठाए गए विभिन्न मुद्दों और मांगों का जायजा लिया। 

सलाहकार भटनागर ने क्षेत्र में क्रियान्वित की जा रही विकासात्मक परियोजनाओं और पहलों का नेतृत्व करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार किया। उन्होंने विकास को स्थानीय जनता की आकांक्षाओं के अनुरूप बनाने के लिए विकेंद्रीकरण और स्थानीय नेतृत्व को सशक्त बनाने की सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

सलाहकार ने कहा कि पीआरआई प्रतिनिधियों को अपने क्षेत्र में जमीनी स्तर की वास्तविकताओं की गहरी समझ है और इसलिए लक्षित नीतियों और कल्याण कार्यक्रमों को बनाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है जिनका समुदाय पर स्थायी प्रभाव पड़ता है।बातचीत के दौरान, डीडीसी सदस्यों और पीआरआई प्रतिनिधियों ने गुरेज में पर्यटन को बढ़ावा देने और उपसंभाग में कई विकासात्मक परियोजनाओं को शुरू करने के लिए प्रशासन के प्रयासों की सराहना की। 

उन्होंने सलाहकार के समक्ष क्षेत्र से संबंधित विभिन्न मुद्दे और मांगें भी उठाईं और उनके तत्काल निवारण की मांग की। सलाहकार ने सार्वजनिक प्रतिनिधिमंडलों को आश्वासन दिया कि क्षेत्र की सभी वास्तविक मांगों को समयबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा।बाद में, सलाहकार भटनागर ने उपसंभाग के अधिकारियों की एक बैठक की भी अध्यक्षता की और उपसंभाग में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता का जायजा लिया। 

सलाहकार ने पर्यटन के अलावा शिक्षा, स्वास्थ्य, जल शक्ति विभाग, जेकेपीडीसी सहित सभी विभागों की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने रिक्तियों का विवरण भी मांगा और जनता की कठिनाइयों को कम करने के लिए संबंधित विभागों को जन प्रतिनिधियों के साथ मिलकर काम करने के लिए कहा।बैठक में डीडीसी सदस्य गुरेज, डीडीसी सदस्य तुलैल, एसडीएम गुरेज, तहसीलदार गुरेज/तुलैल के अलावा क्षेत्र के अन्य क्षेत्रीय अधिकारी उपस्थित थे।