5 Dariya News

अरविंद केजरीवाल ने राज्यसभा में संजीव अरोड़ा के प्रथम वर्ष के कार्य को दर्शाती कॉफी टेबल बुक "पंजाब'ज़ वॉइस इन द पार्लियामेंट" का किया अनावरण

5 Dariya News

नई दिल्ली 29-Jul-2023

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सांसद राघव चड्ढा की उपस्थिति में शनिवार को दिल्ली में "पंजाब'ज़ वॉइस इन द पार्लियामेंट" नामक एक कॉफी टेबल बुक का अनावरण किया। यह पुस्तक `आप' सांसद (राज्यसभा) संजीव अरोड़ा के राज्यसभा में पहले वर्ष (2022-23) के बारे में है।

पुस्तक का विमोचन करते हुए केजरीवाल ने राज्यसभा और उसके बाहर जनहित के मुद्दों को उजागर करने में अरोड़ा द्वारा किए गए काम और प्रयासों की काफी सराहना की। केजरीवाल ने कहा कि यह पुस्तक अरोड़ा के काम करने की आंतरिक भावना को दर्शाती है, जो हर संभव स्तर पर सार्वजनिक मुद्दों को हल करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। 

उन्होंने अरोड़ा से कहा कि हमें आप पर गर्व है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अरोड़ा को अतीत की तरह भविष्य में भी अच्छे काम करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया। 

उन्होंने कहा कि `आप' पार्टी अरोड़ा की कार्यशैली से काफी प्रेरित है। उन्होंने कहा कि यह लुधियाना के लोगों का सौभाग्य है कि उन्हें अरोड़ा राज्यसभा में अपने प्रतिनिधि के रूप में मिले। केजरीवाल ने कहा कि अरोड़ा के प्रयासों से लुधियाना के लोगों के कई मुद्दे पहले ही हल हो चुके हैं और उम्मीद है कि ये प्रयास आगे भी जारी रहेंगे और अरोड़ा और `आप' दोनों के प्रयासों से लुधियाना देश भर में एक शाइनिंग सिटी बन जाएगा।

इस मौके पर सांसद राघव चड्ढा भी मौजूद रहे।  उन्होंने भी अरोड़ा के प्रयासों और उपलब्धियों की सराहना की। उन्होंने अरोड़ा को उनके सराहनीय कार्य के लिए बधाई भी दी।

अपनी पुस्तक प्रस्तुत करते हुए अरोड़ा ने पंजाब से संसद सदस्य के रूप में केजरीवाल के विश्वास और आत्मविश्वास के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के नेतृत्व और देश के प्रति दृष्टिकोण के तहत पंजाब के लोगों के लिए काम करना उनके लिए सम्मान की बात है।

उन्होंने कहा कि कॉफी टेबल बुक 2022-23 में उनके द्वारा की गई सभी पहलों का एक दृश्य और पाठ्य प्रदर्शन है, जबकि वार्षिक रिपोर्ट 2022-23 मेरी संसदीय गतिविधियों जैसे कि बहस, प्रश्न, भाषण और प्रस्ताव का दस्तावेजीकरण करती है, जिसमें उन्होंने भाग लिया या प्रायोजित है। .

अरोड़ा ने केजरीवाल से कहा कि उनका समर्थन और प्रोत्साहन पंजाब और राष्ट्र के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है। उन्होंने केजरीवाल से आगे कहा, "मैंने आपके अनुकरणीय शासन और इनोवेटिव नीतियों से बहुत कुछ सीखा है, जिसने दिल्ली को एक मॉडल राज्य में बदल दिया है।"

अरोड़ा ने केजरीवाल से आगे कहा कि वह पंजाब और देश को प्रभावित करने वाले मुद्दों और चुनौतियों पर एक संसद सदस्य के रूप में हमेशा उनका मार्गदर्शन और सलाह लेते रहेंगे। अरोड़ा ने मुख्य रूप से लुधियाना और पूरे पंजाब राज्य में किफायती स्वास्थ्य देखभाल, बुनियादी ढांचे के विकास को बढ़ावा देने के लिए काम किया है। 

इसमें हलवारा हवाई अड्डा, एनएचएआई परियोजनाएं, रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण, ईएसआईसी अस्पताल को अपग्रेड करके, पासपोर्ट कार्यालय की नई और बेहतर सुविधा सहित कई अन्य पहल शामिल हैं। अरोड़ा ने दी गई समयावधि में अपनी पूरी एमपीएलएडी राशि भी स्वीकृत कर दी है।