5 Dariya News

पहाड़ी छात्रावास में आयुष चिकित्सा शिविर का आयोजन

5 Dariya News

जम्मू 28-Jul-2023

आयुष निदेशालय द्वारा मुफ्त चिकित्सा जांच और मुफ्त दवाएं प्रदान करने के लिए सरकारी लड़कों के पहाड़ी छात्रावास बनतालाब में एक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का आयोजन समाज कल्याण विभाग की आयुक्त/सचिव शीतल नंदा के निर्देश पर किया गया। शिविर में चिकित्सा अधिकारियों में डॉ. नीना शर्मा और डॉ. धीरज रैना, फार्मासिस्ट कमल नेतर और योग प्रशिक्षक कुणाल जम्वाल की एक टीम को ड्यूटी पर तैनात किया गया था।

शिविर का उद्घाटन जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी भाषी लोगों के लिए सलाहकार बोर्ड की सचिव सपना कोतवाल ने किया। इस अवसर पर बोलते हुए सपना कोतवाल ने आयुष विभाग के डॉक्टरों और अन्य पैरा मेडिकल स्टाफ की टीम की सराहना की। उन्होंने भारतीय चिकित्सा पद्धति के लाभों के बारे में बताया और छात्रावास के निवासियों से आग्रह किया कि वे इस अवसर का लाभ उठाएं और अपनी चिकित्सकीय जांच करवाएं और उन्हें मुफ्त में दी जा रही दवाएं लें।

सचिव ने चिकित्सा शिविर के आयोजन के लिए समाज कल्याण विभाग के आयुक्त/सचिव की भी सराहना की और आशा व्यक्त की कि उनके मार्गदर्शन में ऐसे और शिविर भी आयोजित किये जायेंगे। इस अवसर पर पर्यवेक्षक राजन खजूरिया, वार्डन अंकुश त्रिपाठी और सहायक वार्डन फरीद हुसैन उपस्थित थे।