5 Dariya News

जेकेसीसीसी ने मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता को 1.0 करोड़ रु. का लाभांश चेक प्रदान किया

5 Dariya News

श्रीनगर 27-Jul-2023

जम्मू-कश्मीर केबल कार कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक ने मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता के माध्यम से सरकार को 1.0 करोड़ का चेक सौंपा। मुख्य सचिव ने इस अवसर पर 100 करोड़ का रिकॉर्ड राजस्व हासिल करने की इस उपलब्धि के लिए निगम की सराहना की। उन्होंने निगम को इस राजस्व का उपयोग अपनी मूल्यवान संपत्तियों के रखरखाव के अलावा पर्यटकों की आकांक्षाओं को पूरा करने में करने की सलाह दी।

उन्होंने उनसे विशेष रूप से पीपीपी मोड में ऐसी अन्य गंडोला परियोजनाएं स्थापित करने पर भी विचार करने को कहा, जहां गुलमर्ग जैसे पर्यटकों की आवाजाही अधिक होती है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सरथल, मानतलाई, सनासर, दूधपथरी, भद्रवाह और बैसरन पहलगाम आदि जैसे कई अन्य गंतव्य हैं, जिनमें गंडोला परियोजनाओं की स्थापना के मामले में जबरदस्त संभावनाएं हैं, जिससे वहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और साथ ही निगम का मुनाफा भी बढ़ेगा।

इससे पहले 19 जून को डॉ. मेहता, जो निगम के अध्यक्ष भी हैं, ने इसकी 33वीं बोर्ड बैठक की अध्यक्षता की, जिसके दौरान निदेशक मंडल ने वर्ष 2022-23 के दौरान निगम द्वारा अर्जित  100.00 करोड़ के रिकॉर्ड राजस्व सृजन पर संतोष व्यक्त किया। इसे देखते हुए बोर्ड के सदस्यों ने जम्मू-कश्मीर सरकार के पक्ष में  100.00 लाख का अंतरिम लाभांश घोषित किया। 

तदनुसार, जम्मू-कश्मीर केबल कार कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक द्वारा आज 1.0 करोड़ रु. का चेक वित्त विभाग को सौंप दिया गया। इस अवसर पर प्रधान सचिव, वित्त, सचिव पर्यटन एवं संबंधित विभागों के अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।