5 Dariya News

पंजाब पुलिस की घेराबन्दी और तलाशी अभियान: संगरूर के 87 गाँवों और इलाकों ने नशे विरुद्ध प्रस्ताव किया पास

पंजाब पुलिस ने चौथे दिन संगरूर और बरनाला जिलों में विशेष कार्यवाही की; 11 गिरफ़्तार

5 Dariya News

संगरूर 27-Jul-2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर चलाई जा रही नशा विरोधी अभियान को लोगों का प्रोत्साहन मिलने से पंजाब पुलिस ने आज बड़ी सफलता हासिल की है, जिसके अंतर्गत संगरूर जिले के कम से-कम 67 गाँवों और 20 वार्डों की ओर से नशा बेचने वालों का सामाजिक बहिष्कार  करने और अपने गांवों को नशा मुक्त बनाने का प्रस्ताव पास किया।

यह कदम पंजाब को नशा मुक्त और अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए पंजाब पुलिस द्वारा नशा तस्करी, समाज विरोधी अनसरों और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए चलाई जा रही घेराबन्दी और तलाशी मुहिम के चलते सामने आया है। बता दे कि इस कार्यवाही के अंतर्गत कल जि़ला श्री मुक्तसर साहिब के दो नशों के लिए बदनाम इलाकों गाँव मिड्डा और मलोट के मोहल्ला छजघर के निवासियों ने नशे से दूर रहने का प्रण लिया था।

मुहिम के चौथे दिन, डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस ( डीजीपी) पंजाब गौरव यादव के दिशा- निर्देशों पर यह घेराबन्दी और तलाशी अभियान पटियाला रेंज के दो जिलों संगरूर और बरनाला में चलाया गया। यह सारी कार्यवाही इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस ( आईजीपी) पटियाला रेंज मुखविन्दर सिंह छीना की निगरानी में चलाई गया और एसएसपीज़ को भारी पुलिस फोर्स तैनात करके उचित ढंग से योजना बनाने के लिए कहा गया था।

संगरूर पुलिस टीम को बधाई देते स्पैशल डीजीपी ला एंड आर्डर अर्पित शुक्ला ने लोगों को राज्य से नशे की बीमारी को पूरी तरह ख़त्म करने के लिए आगे आने का न्योता दिया जिससे राज्य को ‘ रंगला पंजाब’ बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस नशे की स्पलाई को तोडऩे के लिए नशा तस्करों को पकडऩे में कोई कमी बाकी नहीं छोड़ रही है परन्तु इस उदेश्य के लिए लोगों का सहयोग ज़रूरी है।

विवरन देते स्पैशल डीजीपी ने बताया कि इस कार्यवाही दौरान पुलिस टीमों ने 8 एफआईआरज़ दर्ज करके 11 समाज विरोधी अनसरों को गिरफ़्तार किया है। इसके इलावा पुलिस टीमों ने 60 शक्की व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

स्पैशल डीजीपी ने बताया कि एसएसपी संगरूर सुरिन्दर लांबा और एसएसपी बरनाला सन्दीप कुमार मलिक की निगरानी में 1200 से अधिक पुलिस मुलाजिमों की मज़बूत फोर्स ने अपने- अपने जिलों में पहचाने गए ड्रग हाटस्पाटस में यह कार्यवाही की।

बता दे कि आई.जी.पी. मुखविन्दर सिंह छीना ने 10 पंचायतों को नशे विरुद्ध लड़ाई में उनके यत्नों की प्रशंसा करने के लिए बैठक की।  उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को राज्य में से नशे का सफाया करने के लिए पंजाब पुलिस का साथ देने की अपील की।