5 Dariya News

यशा मुद्गुल ने एआरआई और प्रशिक्षण विभाग के कामकाज की समीक्षा की

5 Dariya News

जम्मू 26-Jul-2023

आयुक्त सचिव एआरआई और प्रशिक्षण, यशा मुदगुल ने यहां नागरिक सचिवालय में एक परिचयात्मक बैठक की अध्यक्षता कर विभाग के कामकाज की समीक्षा की।  बैठक के दौरान विभाग के कामकाज और प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए रणनीतियों पर चर्चा की गई।

सचिव तकनीकी डॉ. अब्दुल कबीर डार, निदेशक वित्त शाहीन मोहम्मद अशरफ, महाप्रबंधक सरकारी प्रेस श्रीनगर, महाप्रबंधक सरकारी प्रेस जम्मू और अन्य अधिकारी व्यक्तिगत रूप से और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

बैठक के दौरान, आयुक्त सचिव ने अपने कुशल संचालन को सुनिश्चित करने के लिए एआरआई और प्रशिक्षण विभाग के भीतर महत्वपूर्ण पहलुओं को देखने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सभी विभागों के सेवा भर्ती नियमों को अद्यतन करने, कर्मचारियों के कैरियर की प्रगति पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता पर जोर दिया और भर्ती नियमों की स्थिति और चरणों की निगरानी के लिए एक प्रोफार्मा तैयार किया जाएगा।आयुक्त सचिव ने प्रशासनिक निरीक्षणों के समय पर संचालन पर भी जोर दिया और निरीक्षण प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए संशोधित प्रोफार्मा के शीघ्र कार्यान्वयन का निर्देश दिया। 

यषा मुदगुल ने सरकारी प्रेसों को व्यावसायिक रूप से व्यवहार्य बनाने के लिए भी कहा। उन्होंने दोनों महाप्रबंधकों को मशीनरी के उपयोग को अनुकूलित करते हुए मशीन और जनशक्ति की उपलब्धता, राजस्व वसूली और बैलेंस शीट को देखते हुए व्यापक प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी अधिकारियों से बैठक के दौरान जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए जनहित में लगन और उत्साह से काम करने का आग्रह किया।