5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ राकेश मिन्हास ने स्वतंत्रता दिवस-2023 समारोह की तैयारियों पर चर्चा की

5 Dariya News

कठुआ 25-Jul-2023

कठुआ के उपायुक्त राकेश मिन्हास ने स्वतंत्रता दिवस-2023 के जश्न की तैयारियों पर चर्चा हेतु अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की।बैठक में निर्णय लिया गया कि राष्ट्रीय दिवस का मुख्य समारोह स्पोर्ट्स स्टेडियम, कठुआ में आयोजित किया जाएगा, जहां वीआईपी राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और पुलिस, सेना, अर्धसैनिक बलों, वन, एनसीसी, स्कूलों, कॉलेजों के प्लाटून के अलावा पीटीएस और सेना के बैंड से मार्च पास्ट की सलामी लेंगे।

उपायुक्त ने मैनेजर स्पोर्ट्स स्टेडियम कठुआ और एक्सईएन पीडब्ल्यूडी को जिला मुख्यालय में भव्य कार्यक्रम की सुचारू और सफल मेजबानी हेतु नवीकरण कार्य करने का निर्देश दिया। बैठक में कार्यक्रमों के क्रम पर विस्तृत विचार-विमर्श किया गया, जिसमें बताया गया कि उत्सव की शुरुआत सूचना विभाग द्वारा सुबह उपायुक्त कार्यालय और एसएसपी कार्यालय कठुआ में शहनाई वादन के साथ होगी।

उपायुक्त ने संबंधित विभागों को स्वतंत्रता दिवस पर महत्वपूर्ण भवनों की सुरक्षा, स्वच्छता, बैठने की व्यवस्था, बैरिकेडिंग, पेयजल आपूर्ति, निर्बाध बिजली, पुरस्कार वितरण, निमंत्रण कार्ड, परिवहन और रोशनी से संबंधित सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के संबंध में, डीसी ने सीईओ कठुआ को भारत की रंगीन सांस्कृतिक विविधता को दर्शाने वाले स्कूल और कॉलेज के छात्रों के एक समूह को शामिल करते हुए सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक वस्तुओं का चयन करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने राष्ट्र को शानदार तरीके से मनाने के लिए सभी सरकारी प्रतिष्ठानों में झंडा फहराने के अलावा कार्यालयों की सफाई, रोशनी सुनिश्चित करने, वृक्षारोपण अभियान चलाने पर भी जोर दिया। उपायुक्त ने अधिकारियों से सभी तैयारियां पहले से ही पूरी करने का आह्वान किया ताकि राष्ट्रीय समारोह पारंपरिक उत्साह के साथ मनाया जा सके।इस अवसर पर एसएसपी कठुआ शिवदीप सिंह जम्वाल, एडीसी रणजीत सिंह, सीपीओ उत्तम सिंह, विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी भी उपस्थित थे।