5 Dariya News

पंजाब पुलिस ने एस.टी.एफ. के साथ फ़िरोज़पुर रेंज में चलाया विशेष आपरेशन 19 व्यक्ति गिरफ़्तार, 13. 96 लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद

पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच अनुसार पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध

5 Dariya News

फ़िरोज़पुर 25-Jul-2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच अनुसार पंजाब को अपराध मुक्त और नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए चल रहे अभियान को और तेज करते हुए पंजाब पुलिस ने विशेष टास्क फोर्स ( एस.टी.एफ.) के साथ मिल कर आज दूसरे दिन नशा तस्करों, समाज विरोधी अनसरों और अपराधियों के विरुद्ध अपना अभियान जारी रखा। आज यह कार्यवाई फ़िरोज़पुर रेंज में डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस ( डीजीपी) पंजाब गौरव यादव के दिशा- निर्देशों पर की गई।

यह अभियान पंजाब पुलिस की तरफ से बठिंडा रेंज में चलाई गई विशेष घेराबदी और तलाशी मुहिम से एक दिन बाद चलाया। बता दे कि बठिंडा रेंज पुलिस के इस आपरेशन में 33 एफ.आई.आर. दर्ज करने उपरांत 41 व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया और उनके कब्ज़े से बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ और ड्रग मनी बरामद की गई थी। 

आज यह ऑपरेशन फ़िरोज़पुर और फाजिल्का सहित फ़िरोज़पुर रेंज के दोनों पुलिस जिलों में एक ही समय बाद दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक चलाया गया था और एसएसपीज़ को भारी पुलिस फोर्स तैनात करके उचित ढंग से योजना बनाने के लिए कहा गया था। यह ऑपरेशन एडीजीपी ला एंड आर्डर गुरिन्दर सिंह ढिल्लों और डीआईजी फ़िरोज़पुर रेंज रणजीत सिंह ढिल्लों की निगरानी में चलाया गया। 

विवरण देते स्पैशल डीजीपी लगा एंड आर्डर अर्पित शुक्ला ने बताया कि इस ऑपरेशन दौरान पुलिस टीमों ने 15 एफआईआरज़ दर्ज कर 19 समाज विरोधी अनसरों को गिरफ़्तार किया है। पुलिस टीमों ने उनसे 13. 96 लाख रुपए की ड्रग मनी, 320 ग्राम हेरोइन और बड़ी मात्रा में शराब बरामद करने के इलावा शक्की व्यक्तियों के 27 वाहन भी ज़ब्त किए है। 

उन्होंने कहा कि 1300 से अधिक पुलिस कर्मचारियों की मज़बूत फोर्स ने दोनों जिलों में शिनाख्त कर 62 से अधिक ड्रग हाटस्पोटस में यह ऑपरेशन चलाया। उन्होंने बताया कि समाज विरोधी अनसरों को गिरफ़्तार करने के इलावा पुलिस टीमों ने 50 के करीब शक्की व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। 

स्पैशल डीजीपी ने कहा कि इस प्रकार के आपरेशनों को अंजाम देने का उदेश्य आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करना और समाज विरोधी अनसरों में डर पैदा करने के लिए फील्ड में पुलिस फोर्स की मौजूदगी को बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि राज्य से नशा खत्म करने के लिए इस प्रकार के ऑपरेशन आने वाले दिनों में भी जारी रहेंगे।