5 Dariya News

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मुहर्रम तैयारियों की समीक्षा हेतु उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की

मुहर्रम हम सभी के लिए अत्यंत धार्मिक महत्व का अवसर है : एलजी मनोज सिन्हा

5 Dariya News

श्रीनगर 24-Jul-2023

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मुहर्रम की व्यवस्था की समीक्षा हेतु एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। नागरिक सचिवालय में हुई बैठक में धार्मिक संगठनों के प्रमुख, शिया समुदाय के प्रतिष्ठित सदस्य, मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता, उपराज्यपाल के प्रधान सचिव डॉ. मनदीप कुमार भंडारी, एडीजीपी मुख्यालय एम.के. सिन्हा, एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार, संभागीय आयुक्त कश्मीर विजय कुमार बिधूड़ी, प्रशासनिक सचिव, उपायुक्त, विभागों के प्रमुख और यूटी प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

इस अवसर पर उपराज्यपाल ने कहा, “यह हम सभी के लिए अत्यंत धार्मिक महत्व का अवसर है। यूटी प्रशासन और भारत सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए संवेदनशीलता और प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है कि मुहर्रम के सुचारू, सुरक्षित और परेशानी मुक्त आयोजन हेतु सभी व्यवस्थाएं की जाएं। 

उपराज्यपाल ने उपायुक्तों को इमामबाड़ों में बेहतर कनेक्टिविटी, बिजली आपूर्ति, अतिरिक्त राशन, पानी और बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता, नियमित बाजार निरीक्षण, स्वच्छता, यातायात प्रबंधन, लोगों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा सुविधाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने मुहर्रम व्यवस्था पर शिया समुदाय के प्रतिष्ठित प्रतिनिधियों से बहुमूल्य जानकारी भी मांगी। उपराज्यपाल ने बातचीत के दौरान उठाए गए मुद्दों और मांगों के समाधान के लिए शीघ्र और उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया। बैठक में उपायुक्तों ने मुहर्रम के लिए अपने-अपने जिलों में की गई तैयारियों और व्यवस्थाओं की जानकारी दी।