5 Dariya News

उपायुक्त रियासी बबीला रकवाल ने एनसीओआरडी बैठक की अध्यक्षता की

5 Dariya News

रियासी 24-Jul-2023

जिले में नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खतरे से निपटने हेतु कार्य योजना पर चर्चा करने के लिए उपायुक्त रियासी बबीला रकवाल की अध्यक्षता में नार्को समन्वय केंद्र की जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गई। 

उपायुक्त ने नशीली दवाओं के दुरुपयोग और इसकी तस्करी को खत्म करने के लिए उठाए गए कदमों के कार्यान्वयन और हासिल की गई प्रगति की समीक्षा की। शुरुआत में, डीसी ने जिले में नशीली दवाओं से संबंधित घटनाओं, चिंता के क्षेत्रों, नशे की लत के आयु समूह और नशीली दवाओं के दुरुपयोग वाले स्थानों के वर्तमान परिदृश्य के बारे में एनसीओआरडी समिति के संबंधित सदस्यों से विस्तृत मूल्यांकन लिया। 

उपायुक्त ने सभी ब्लॉक अधिकारियों से फीडबैक लिया और छात्रों और आम जनता को नशीली दवाओं के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करने के साथ-साथ नशीली दवाओं के दुरुपयोग को हतोत्साहित करने के लिए स्वस्थ गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए स्कूलों और कॉलेजों में आईईसी अभियानों को और तेज करने पर जोर दिया।

उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को सभी मेडिकल दुकानों, क्लिनिकल प्रतिष्ठानों के मालिकों को साइकोट्रोपिक दवाओं की बिक्री की रोकथाम के संबंध में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए कहने का भी निर्देश दिया। इसके अतिरिक्त उपायुक्त ने इस बात पर जोर दिया कि रियासी प्रशासन ने नशीली दवाओं के आपूर्तिकर्ताओं और तस्करों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है।

इस अवसर पर एसएसपी रियासी अमित गुप्ता, एडीसी अब्दुल सत्तार, डिप्टी एसपी रियासी नीरज पडियार, एसडीएम कटरा दीपक दुबे, तहसीलदार रियासी, जिला सामाजिक अधिकारी, सीएमओ रियासी, ड्रग इंस्पेक्टर और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।