5 Dariya News

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ वीरवार को जिला जींद के हलका सफीदों के गांव मुआना से शुरू हुई और सिंघाना, पाजू खुर्द, पाजू कलां, खेड़ा खेमावती और धर्मगढ़ बोहली होते हुए सहानपुर पहुंची

चौ. देवीलाल ने आमदनी देख कर नहीं बल्कि बुजुर्गों को सम्मान देने के लिए पेंशन बनाई थी: अभय सिंह चौटाला

5 Dariya News

जींद 20-Jul-2023

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ वीरवार को 140वें दिन जिला जींद के हलका सफीदों के गांव मुआना से शुरू हुई और सिंघाना, पाजू खुर्द, पाजू कलां, खेड़ा खेमावती और धर्मगढ़ बोहली होते हुए सहानपुर पहुंची। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने गांव वासियों से उनका हाल-चाल पूछा साथ ही लोगों से सीधा संवाद करते हुए उनकी समस्याओं के बारे में जाना और उन्हे भरोसा दिलाया कि इनेलो की सरकार बनने पर सभी समस्याओं का निवारण किया जाएगा।

इनेला नेता ने गांवों में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने 5 लाख बुजुर्गों की पेंशन काट दी। यह मुद्दा हमने विधान सभा में उठाया और मुख्यमंत्री को कहा कि चौ. देवीलाल ने आमदनी देख कर नहीं बल्कि बुजुर्गों को सम्मान देने के लिए पेंशन बनाई थी और आप बुजुर्गों की इस सम्मान पेंशन को काट कर गलत कर रहे हो। पेंशन काटने की बजाय पेंशन को बढ़ाना चाहिए। 

विधान सभा में मौजूद जेजेपी के विधायकों से भी कहा था कि तुमने चौ. देवीलाल की फोटो लगा कर उनकी नीतियों को आगे बढ़ाने के लिए वोट मांगे थे। अब बीजेपी वाले चौ. देवीलाल की बनाई बुढ़ापा सम्मान पेंशन को काट रहे हैं, तुम इसका विरोध क्यों नहीं कर रहे? परंतु इन बेगैरत जेजेपी वालों की पेंशन कटौती का विरोध करने की हिम्मत नहीं हुई। उनको इस बात का डर था कि अगर विरोध करेंगे तो बीजेपी वाले उन्हें सत्ता से बाहर कर देंगे।

इसका मतलब साफ है कि इन जेजेपी वालों को चौ. देवीलाल की नीतियों से कोई लेना देना नहीं है, ये तो सिर्फ अपना स्वार्थ और लालच पूरा कर रहे हैं। यही कारण है कि आज लोगों ने झूठ की बुनियाद पर टिकी जेजेपी को पूरी तरह से दरकिनार कर दिया है। अभय सिंह ने गांव वालों से पूछा कि तुम्हारे गांव से जेजेपी का सफाया हुआ या नहीं, तो सभी ने कहा कि जेजेपी का पूरी तरह से सफाया हो गया है। अभय ने कहा कि इनेलो का राज बनने पर बुजुर्गों को 7500 रूपए मासिक पेंशन देंगे और उनका सम्मान बढ़ाएंगे।