5 Dariya News

लोगों को डायरिया से बचाने के लिए एस ए एस नगर में पानी के नमूने लेने के काम में तेजी

जल आपूर्ति एवं स्वास्थ्य टीमों ने रविवार को सात गांवों से पानी के नमूने लिए

5 Dariya News

एस ए एस नगर 16-Jul-2023

जिला उपायुक्त आशिका जैन ने लोगों को दूषित पानी से होने वाली बीमारियों से बचाने के लिए उठाए गए कदमों की आज शाम को समीक्षा की और कहा कि जल आपूर्ति और स्वास्थ्य टीमों ने रविवार को सात गांवों से पानी के नमूने लिए। उन्होंने बताया कि जिले में डायरिया से पीड़ित उपचाराधीन मरीजों की संख्या 65 है।

उन्होंने कहा कि आज जुझार नगर में डायरिया के हल्के लक्षण वाले मरीज पंजीकृत हुए हैं, लेकिन ऐसा कोई मामला नहीं है कि अस्पताल में भर्ती करना पड़े।डायरिया के उपचाराधीन मरीजों का विवरण देते हुए उन्होंने कहा कि डेराबस्सी सब डिवीजन अस्पताल में 15, जिला अस्पताल मोहाली में 45 व इसके अलावा सी.एच.सी. कुराली में 04 मरीजों का इलाज चल रहा है।

उपायुक्त ने आगे कहा कि जिला वासियों को दूषित पानी से होने वाली बीमारियों से बचाने के लिए जल आपूर्ति एवं स्वच्छता विभाग की टीम ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से आज रुड़का, बाकरपुर, कुरारी, कंबाला, सोहाना, बलौंगी और बड़माजरा से पीने का पानी के सैंपल लिए। इसके अलावा जल आपूर्ति विभाग द्वारा चलायी जा रही सभी जलापूर्तियों का क्लोरीनेशन लगातार किया जा रहा है।

डायरिया की समस्या को देखते हुए बलौंगी में पानी की पाईप लाईन आपूर्ति अस्थायी रूप से रोक दी गई है व पानी के टैंकरों से की जा रही है।उन्होंने जिलावासियों से जल जनित बीमारियों के संबंध में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों का पालन करते हुए सावधानी बरतने की अपील की है।