5 Dariya News

उपायुक्त रामबन ने पीएमजीएसवाई परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

रामबन 15-Jul-2023

रामबन के उपायुक्त मुसर्रत इस्लाम ने रामबन और बनिहाल संभागों के पदाधिकारियों की बैठक में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना पर प्रगति की समीक्षा की।बैठक में एसीआर, गियासुल-हक,पीएमजीएसवाई बनिहाल के कार्यकारी अभियंता रोमेश कुमार और अन्य अभियंता और ठेकेदार शामिल हुए।

उपायुक्त ने जिले के दोनों पीएमजीएसवाई संभागों के इंजीनियरों को उन सड़क परियोजनाओं को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया जो पूरी होने वाली हैं।उन्होंने पीएमजीएसवाई डिवीजन रामबन और बनिहाल में विभिन्न चरणों के तहत क्रियान्वित की जा रही सड़कों और पुलों की परियोजनावार समीक्षा की। उन्होंने विभाग को सभी परियोजनाओं पर काम की गति में तेजी लाने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने सभी पीएमजीएसवाई परियोजनाओं के भूमि अधिग्रहण और भूमि मुआवजे के वितरण की स्थिति की भी समीक्षा की। इससे पहले, इंजीनियरों ने डीसी को काम की परिस्थितियों और प्रगति की गति में आने वालीं बाधाओं के बारे में अवगत करवाया।कार्य की स्थिति पर चर्चा करते हुए डीसी ने कार्यकारी अभियंता को सभी परियोजनाओं को निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। 

उन्होंने आम जनता के हित में चल रही सभी सड़क और पुल परियोजनाओं को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन के पूर्ण सहयोग का भी आश्वासन दिया।जिले में विभिन्न चरणों के तहत कुल 650 किमी लंबाई की 84 पीएमजीएसवाई परियोजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं।उपायुक्त ने जिले में विभिन्न सड़क परियोजनाओं को पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया। 

उन्होंने अभियंताओं को निर्माण कार्य की गुणवत्ता सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया। संबंधित कार्यकारी अभियंता ने बताया कि पीएमजीएसवाई डिवीजन बनिहाल में कुल 50.7 किमी सड़क का कार्यान्वयन चल रहा है और 13.7 किमी पर तारकोल बिछाया गया है।रामबन डिवीजन के संबंध में कार्यकारी अभियंता ने बताया कि कुल 532 किलोमीटर सड़क परियोजनाएं क्रियान्वित की गई हैं और शेष सभी परियोजनाएं अक्टूबर, 2023 के अंत तक पूरी हो जाएंगी।