5 Dariya News

आलोक कुमार ने अमर सिंह कॉलेज के कामकाज की समीक्षा की

कैंटीन के नए ब्लॉक का भी उद्घाटन किया

5 Dariya News

श्रीनगर 15-Jul-2023

प्रमुख सचिव शिक्षा आलोक कुमार ने अमर सिंह कॉलेज का दौरा कर वहां के कामकाज का जायजा लिया।प्रमुख सचिव ने अपने दौरे के दौरान उच्च शिक्षा विभाग के विशेष सचिव डॉ. रविशंकर शर्मा की उपस्थिति में कॉलेज के नए कैंटीन ब्लॉक का भी उद्घाटन किया।

इस अवसर पर, अमर सिंह कॉलेज के प्राचार्य डॉ. शेख अजाज बशीर, गांधी ग्लोबल फैमिली के उपाध्यक्ष पद्मा, एस.पी.वर्मा और कॉलेज के स्टाफ सदस्य भी उपस्थित रहे। नए कैंटीन ब्लॉक का निर्माण 1.25 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है और यह दिव्यांगजनों के लिए विशेष प्रावधानों के साथ कर्मचारियों और छात्रों के लिए नवीनतम सुविधाओं से सुसज्जित है।

प्रमुख सचिव ने कॉलेज के विभिन्न विभागों के प्रमुखों के साथ भी विस्तृत बातचीत की और उच्च शिक्षा विभाग के समग्र विकास के लिए शैक्षणिक और प्रशासनिक मामलों के विभिन्न पहलुओं पर उनके विचार-विमर्श के सुझाव आमंत्रित किए। उन्होंने संकाय को बेहतर परिणामों के लिए छात्रों के साथ मजबूती से जुड़ने के लिए प्रेरित किया।

दौरे के दौरान प्रमुख सचिव ने एक गैर सरकारी संगठन, गांधी ग्लोबल फैमिली द्वारा गांधीवादी विचारधारा और दर्शन पर आयोजित कार्यक्रम का भी उद्घाटन किया और पूरे कश्मीर डिवीजन में गैर सरकारी संगठन के सदस्यों के साथ बातचीत की।आलोक कुमार ने अहिंसा के शक्तिशाली हथियार के माध्यम से शांति के गांधीवादी विचारधारा और दर्शन के व्यावहारिक निहितार्थों पर प्रभाव डाला और गांधी ग्लोबल फैमिली के सदस्यों द्वारा दिए गए सुझावों को धैर्यपूर्वक सुना। 

प्राचार्य अमर सिंह कॉलेज ने अपने संबोधन में समकालीन विश्व में शांति और प्रेम के गांधीवादी दर्शन के महत्व पर प्रकाश डाला।