5 Dariya News

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ की शुरूआत हलका जींद के गांव ईक्कस से शुरू हुई और हलका जुलाना के गांव रामराये, पोंकरी खेड़ी, सिरसा खेड़ी, ईगराह, और बीबीपुर होते हुए धिमाना पहुंची

किसानों को फसल के पूरे दाम नहीं मिलने का सबसे बड़ा कारण है, एमएसपी पर कानून का नहीं बनना: अभय सिंह चौटाला

5 Dariya News

जींद 15-Jul-2023

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ शनिवार को 135वें दिन हलका जींद के गांव ईक्कस से शुरू हुई और हलका जुलाना के गांव रामराये, पोंकरी खेड़ी, सिरसा खेडी, ईगराह, और बीबीपुर होते हुए धिमाना पहुंची। सभी गांवों में ग्रामीणों ने ढोल नगाड़ों और पुष्प वर्षा के साथ इनेलो प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला का जोरदार स्वागत किया। 

इस दौरान इनेलो नेता ने सैकड़ों लोगों को इनेलो पार्टी में शामिल करवाया। यात्रा के दौरान अभय सिंह चौटाला जब इगराह गांव पहुंचे तो लोगों ने गांव के एक नौजवान अनीश की हत्या का मामला सामने रखा। 

लोगों ने बताया कि अनीश की बदमाशों ने गोलियां मारकर निर्मम हत्या कर दी थी लगभग डेढ़ महीने हो चुके हैं अब तक भी पुलिस द्वारा दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। दुष्यंत चौटाला के कार्यालय में बार बार चक्कर लगाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। 

अभय नेे मौके पर ही जींद एसपी को फोन करके दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के लिए कहा और इस मुद्दे को आने वाले विधानसभा सत्र में भी उठाने का भरोसा दिलाया। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज किसानों को उसकी फसल के पूरे दाम नहीं मिलने का सबसे बड़ा कारण है कि एमएसपी पर कानून नहीं है। 

अगर एमएसपी पर कानून बन जाता तो किसानों को उनकी फसलों के पूरे दाम मिलते। देश के प्रधानमंत्री ने तीन काले कृषि कानूनों को खत्म करते समय देश के किसानों से यह वादा किया था कि एमएसपी पर कानून बनाया जाएगा। 

आज उस बात को दो साल पूरे होने जा रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री ने आज तक अपना वादा पूरा नहीं किया है। किसानों को परेशान करने में भाजपा सरकार ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ रखी है किसान पहले ही पोर्टलों से परेशान थे अब किसानों के लिए एक पोर्टल और खोल दिया। 

अब किसानों को खाद भी पोर्टल के माध्यम से मिलेगी। खाद लेने के लिए पहले पोर्टल पर अपनी मांग को डालना पड़ेगा। 

जबकि इन पोर्टलों के कारण परेशानियां घटने की बजाय और ज्यादा बढ़ी हैं। इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार ने आज किसानों को उसकी फसल के दाम तो नहीं दिए लेकिन महंगाई, कर्जा, खर्चा, भ्रष्टाचार बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

कानून व्यवस्था को पूरी तरह से खत्म कर दिया, युवाओं को बेरोजगार कर दिया। इस जनविरोधी सरकार ने पहले गरीबों को सरसों का तेल देना बंद कर दिया था। 

अब दोबारा से सरसों को तेल देना शुरू किया तो 13 लाख बीपीएल परिवारों को तेल देने से वंचित कर दिया है।