5 Dariya News

उपायुक्त जम्मू अवनी लवासा ने स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों की समीक्षा की

5 Dariya News

जम्मू 14-Jul-2023

उपायुक्त जम्मू अवनी लवासा ने डीसी कार्यालय परिसर में आयोजित एक बैठक में स्वतंत्रता दिवस 2023 समारोह की तैयारियों की समीक्षा की। इस अवसर पर एसएसपी चंदन कोहली, एडीसी एल एंड ओ हरविंदर सिंह, एडीसी एडीएम संदीप सेइंत्रा, सीपीओ योगिंदर कटोच, सीएमओ डॉ. हरबख्श सिंह सहित पुलिस, सुरक्षा, जल शक्ति, पीडीडी, सूचना, स्वास्थ्य, वाईएसएस और अन्य संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

समारोह स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था, यातायात नियम, बैठने की व्यवस्था, फुल ड्रेस रिहर्सल, सजावट, शहनाई वादन, पीएएस, बिजली और पानी की आपूर्ति, परिवहन व्यवस्था, स्वच्छता, चिकित्सा सुविधाओं, निमंत्रण कार्ड, बैरिकेडिंग के संबंध में गहन चर्चा की गई।

उपायुक्त ने सुरक्षा और पुलिस अधिकारियों से उनके संबंधित विभागों द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। 

उन्होंने राष्ट्रीय आयोजन के लिए पहले से ही सुरक्षा इंतजाम करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने जम्मू नगर निगम और पीएचई को स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान कार्यक्रम स्थल पर पीने का पानी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। पीडीडी और जल शक्ति विभाग को कार्यक्रम स्थल पर पानी के टैंकरों सहित बिजली और पानी का उचित प्रबंधन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

सीएमओ को कार्यक्रम स्थल पर स्टाफ और एम्बुलेंस के साथ उचित चिकित्सा सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए कहा गया। उपायुक्त ने अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस समारोह के सुचारू संचालन हेतु सभी संबंधित व्यवस्थाएं पहले से सुनिश्चित करने निर्देश दिया।