5 Dariya News

यात्रा की कमान पूर्व मुख्यमंत्री चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने संभाली

अपने हरदिल अजीज नेता को अपने बीच देख लोगों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था

5 Dariya News

जींद 12-Jul-2023

परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ बुधवार को 132वें दिन की शुरूआत हलका जींद के  गांव दालमवाला से शुरू हुई और गांव बोहतवाला, मनोहरपुर, मांडो, निरजंन, पिंडारा होते हुए जींद शहर पहुंची। यात्रा की कमान पूर्व मुख्यमंत्री चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने संभाली। 

अपने हरदिल अजीज नेता को अपने बीच देख लोगों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। इनेलो सुप्रीमो का गांवों में हरी पगड़ी पहना कर जोरदार स्वागत किया गया। 

इनेलो सुप्रीमो ने जब लोगों से उनका हालचाल पूछा तो लोग भावुक हो गए और कहने लगे कि इनेलो की सरकार जाने के बाद पिछले अठारह साल में आप जैसा किसान, कमेरों का सच्चा हितैषी मुख्यमंत्री नहीं आया। इस पर चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि चिंता मत करो अबकी बार जहां केंद्र की सत्ता में भी बदलाव होगा वहीं हरियाणा प्रदेश में भी इनेलो की सरकार बनने जा रही है। 

इनेलो की सरकार बनने के बाद किसी को भी सरकार के पास नहीं जाना पड़ेगा बल्कि फिर से ‘‘सरकार आपके द्वार कार्यक्रम’’ शुरू किए जाएंगे और आप सभी की समस्याओं का तुरंत समाधान किया जाएगा। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री की आवाज में वही पुरानी लय और गजब का आत्मविश्वास दिखाई दिया जिसको लोगों ने खुब पसंद किया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘‘मैं तो गांव का आदमी हूं और खेत से जुड़ा हुआ हूं’’, हरेक के सुख-दुख में गमी और खुशी में गांव-गांव हांडना फिरना मेरी आदत रही है। लेकिन 2005 के बाद जब हमारी सरकार चली गई तो कांग्रेस ने एक साजिश के तहत उन्हें दस साल की जेल करवा दी। 

उनका जुर्म सिर्फ इतना था कि उन्होंने 3206 पढ़े-लिखे युवाओं को नौकरी दी थी जिनको नौकरी दी थी उन सभी की तो तरक्की हो गई और उन्हें जेल काटनी पड़ी। लेकिन आप सभी लोग बधाई के पात्र हैं जिन्होंने उनकी गैरहाजरी में पार्टी संगठन को पहले से कहीं ज्यादा मजबूत बनाया।

इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि जब भी कभी हमारे देश और प्रदेश पर कोई दिक्कत आई तो उस कुशासन का अंत करने में इनेलो कार्यकर्ताओं ने जननायक देवी लाल के नेतृत्व में अहम भूमिका निभाई। आज फिर से देश और प्रदेश के हालात बहुत खराब हैं। 

किसान, कमेरा, छोटा व्यापारी, कर्मचारी समेत सभी वर्ग भाजपा गठबंधन सरकार से बेहद दुखी हैं। हमारी अर्थव्यवस्था कृषि पर टिकी है लेकिन दुर्भाग्य है कि भाजपा सरकार ने अन्नदाता की हालत बेहद दयनीय बना दी है।

आज भाजपा की किसान विरोधी नीतियों के कारण अन्नदाता कर्जे में डूब चुका है। खाद, बीज, कीड़े मार दवाइयां, डीजल महंगा होने के कारण जहां खेती की लागत बढ़ गई है वहीं किसान को उसकी फसलों के उचित दाम नहीं दिए जा रहे। 

कुदरत की मार के कारण खराब हुई फसलों के मुआवजे नहीं दिए जा रहे। बीमा कंपनियां किसानों को लूट रही है और भाजपा सरकार इस लूट में उनकी सहभागी बनी हुई है। 

उन्होंने कहा कि अगर ‘‘किसान खुशहाल है तो देश मालामाल है, अगर किसान कंगाल है तो देश का बुरा हाल है’’।