5 Dariya News

डेरों में फंसे परिवारों को सुरक्षित निकालने के लिए ख़ुद पहुंचे चेतन सिंह जौड़ामाजरा

प्रशासन से किश्तियां मंगवाकर अपनी निगरानी में करीब 50 परिवारों को सुरक्षित निकालने के लिए राहत कार्य शुरू करवाया

5 Dariya News

समाना 11-Jul-2023

पंजाब के सूचना और लोक संपर्क मंत्री स. चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने आज समाना क्षेत्र के डेरों में फंसे करीब 50 परिवारों को बाढ़ के पानी में से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए ख़ुद पहुंचकर राहत कार्य शुरू करवाया। उन्होंने पीडित परिवारों को निकालने के लिए किश्तियों का प्रबंध किया और अपनी मौजुदगी में परिवारों को पानी में से निकालने का काम शुरू करवाया। 

कैबिनेट मंत्री लगातार हलके में डटे हुए हैं और बाढ़ प्रभावित गावों का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आज जैसे ही उनको गाँव धरमेड़ी के नज़दीकी डेरों में परिवारों के फंसे होने की ख़बर मिली तो उन्होंने तुरंत ज़िला प्रशासन को किश्तियों भेजने के लिए कहा और खुद मौके पर पहुँचकर अपनी निगरानी में राहत कार्य शुरू करवाया। 

उन्होंने एस.डी.एम. चरनजीत सिंह और डी.डी.पी.ओ. अमनदीप कौर को राहत कार्य में ओर तेज़ी लाने के निर्देश भी दिए। इसके बाद कैबिनेट मंत्री ने गाँव ड्रौला, ड्रौली, नया गांव, तुलेवाल, घ्युरा और सूलर का दौरा किया। 

उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान की सरकार इस मुश्किल घड़ी में उनके साथ खड़ी है और हर व्यक्ति और जीव की सुरक्षा के लिए पूरा प्रशासन सतर्क है, इस लिए वह सरकार और प्रशासन को अपना पूरा सहयोग दें।

मीडिया के साथ बातचीत के दौरान स. चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने बताया कि पहाड़ी और तराई वाले क्षेत्र में भारी बारिश के कारण ज़िला पटियाला में बाढ़ जैसे हालात बने हैं परन्तु प्रशासन पूरी तरह तैयार है और स्थिति पर जल्दी ही काबू पा लिया जाएगा।