5 Dariya News

उपायुक्त पुंछ यासीन एम. चैधरी ने भूस्खलन प्रभावित गांव धुंडक-सूरनकोट का दौरा किया

प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री प्रदान की, नाबार्ड सड़क परियोजनाओं पर काम की प्रगति का निरीक्षण किया

5 Dariya News

पुंछ 10-Jul-2023

पुंछ के उपायुक्त यासीन एम. चैधरी ने घरों को हुए नुकसान का आकलन करने हेतु सुरनकोट तहसील के भूस्खलन प्रभावित धुंडक गांव का दौरा किया।तहसीलदार सुरकोट, मोहम्मद अकबर और संबंधित कार्यकारी अभियंता उपायुक्त के साथ थे।लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन की चपेट में आने से दो घर क्षतिग्रस्त हो गए। उपायुक्त ने प्रभावित परिवारों से मुलाकात की और उन्हें जिला रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा प्रदान की गई राहत सामग्री वितरित की। उन्होंने कुछ दिनों के भीतर एसडीआरएफ के तहत परिवारों को अतिरिक्त राहत देने का भी आश्वासन दिया।

दौरे के दौरान उपायुक्त ने सनाई फाम्बडा मोड़ से नारी धुंडक तक नाबार्ड रोड के चल रहे कार्य का भी निरीक्षण किया।उन्होंने काम की गुणवत्ता में सुधार लाने और निर्धारित समय सीमा के भीतर सड़क का निर्माण सुनिश्चित करने के कई निर्देश दिये।संबंधित पंचायत के सरपंच ने स्थानीय लोगों की विभिन्न समस्याओं से भी उपायुक्त को अवगत कराया। उपायुक्त ने धैर्यपूर्वक सुनवाई की और संबंधित विभागों से समयबद्ध तरीके से समस्याओं का समाधान करने को कहा।

इस बीच, जिला विकास आयुक्त ने हरनी में नाबार्ड सड़क निर्माण परियोजना स्थल का औचक निरीक्षण भी किया। क्षेत्र में सतही संपर्क को बेहतर बनाने हेतु कस्योटे हरमुथा से गुरसाई मुगलान तक 7 किमी लंबी सड़क का निर्माण किया जा रहा है। दौरे के दौरान, उपायुक्त ने उस पुलिया बिंदु का निरीक्षण किया जहां भारी बारिश के दौरान ठेकेदार की लापरवाही के कारण एक भैंस की मौत हो गई थी।

उपायुक्त के साथ मेंढर के तहसीलदार राहुल बस्कोत्रा, सरपंच समीना अरस खान, स्थानीय नंबरदार और अन्य नागरिक समाज के सदस्य भी थे। स्थानीय लोगों व अधिकारियों ने उपायुक्त को नाबार्ड सड़क निर्माण की स्थिति व अन्य मुद्दों से अवगत करवाया।बाद में उपायुक्त ने गांव हरनी में चल रहे खेल स्टेडियम के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने ठेकेदार को स्टेडियम के काम की गति में तेजी लाने का निर्देश दिया।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता को आम जनता के हित में पुलिया सहित नाबार्ड की सड़क का कार्य भी निर्धारित समय सीमा में पूरा करने का निर्देश दिया।उपायुक्त ने भारी बारिश के कारण किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए जल स्तर की निरंतर निगरानी और सभी एजेंसियों को वास्तविक समय की चेतावनी प्रसारित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी किए।

इसके उपरांत उपायुक्त ने मेंढर में जियारत छोटे शाह का दौरा किया, जहां उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित की और उर्स में भाग लिया। उन्होंने धाम में विकास कार्यों की समीक्षा भी की।