5 Dariya News

उपायुक्त रामबन ने एनएच-44 पर सड़क निकासी कार्य का निरीक्षण किया

5 Dariya News

रामबन 09-Jul-2023

उपायुक्त रामबन मुसर्रत इस्लाम ने एसएसपी ट्रैफिक नेशनल हाईवे, रोहित बस्कोत्रा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज एनएच-44 पर सड़क बहाली कार्यों का निरीक्षण किया, इसके अलावा पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण सड़क बुनियादी ढांचे को हुए नुकसान का आकलन किया। 

उपायुक्त के साथ अतिरिक्त उपायुक्त हरबंस लाल, क्षेत्रीय अधिकारी एनएचएआई पटनाला शिव शंकर, पीडी एनएचएआई पीआईयू परषोतम कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।इससे पहले भूस्खलन ने मेहर, सेरी, पंथयाल और रामबन जिले के कुछ अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर 270 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया था। 

उपायुक्त ने क्षेत्रीय अधिकारी एनएचएआई के साथ सेरी-चंबा खंड का निरीक्षण किया, जहां चिनाब नदी में जल स्तर में अभूतपूर्व वृद्धि के कारण सड़क का एक हिस्सा धंस गया था।इससे पहले शनिवार को, उपायुक्त ने पंथ्याल का दौरा किया और सुरंग टी-5 और टी3 के बीच संपर्क सड़क के क्षतिग्रस्त होने के बाद सड़क बहाली कार्यों का निरीक्षण किया।

राष्ट्रीय राजमार्ग चार लेन परियोजना में लगी एनएचएआई और इसकी रियायतग्राही कंपनियों द्वारा किए जा रहे उपायों पर चर्चा करने के बाद, उपायुक्त ने मौके पर ही एनएचएआई और कार्यकारी एजेंसियों को इस मार्ग पर यातायात की आवाजाही को तत्काल बहाल करने के लिए पर्याप्त लोगों और मशीनरी को जुटाने के निर्देश दिए। उन्होंने यात्रियों से राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा शुरू करने से पहले यातायात नियंत्रण कक्ष से संपर्क करने की अपील की।

इस बीच, उपायुक्त ने सड़क नाकेबंदी के दौरान तीर्थयात्रियों के ठहरने के लिए जिले में प्रशासन द्वारा स्थापित लंगर और लॉजमेंट सेंटरों का भी निरीक्षण किया।उपायुक्त ने यात्री निवास चंदरकोट, यात्रा शिविर, लैम्बर और अन्य लॉजमेंट केंद्रों में अपने प्रवास के दौरान फंसे हुए यात्रियों को सभी आवश्यक सेवाएं प्रदान करने के लिए अलग-अलग कार्य सौंपने वाले अधिकारियों को निर्देश दिया। 

नदियों और नालों, विशेषकर चिनाब नदी में जल स्तर में वृद्धि को देखते हुए, उपायुक्त ने लोगों से नदी के पास न जाने और इस संबंध में अधिकारियों द्वारा जारी की जा रही सलाह का पालन करने की अपील की है।