5 Dariya News

लगातार भारी बारिश के कारण लोगों को हो रही कठिनाइयों का जायजा लेने और उचित समाधान निकालने के लिए मान सरकार लोगों के बीच पहुंची

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिए आदेश, इस कठिन समय में जनता तक पहुंचे क्षेत्र के अधिकारी, विधायक और मंत्री

5 Dariya News

चंडीगढ़ 09-Jul-2023

पिछले दो दिनों से राज्य में हो रही भारी बारिश के कारण उत्पन्न बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए मान सरकार पूरी तरह तैयार है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट किया कि उन्होंने पंजाब के सभी जिलों के संबंधित अधिकारियों और विधायकों-मंत्रियों को संवेदनशील इलाकों का दौरा कर स्थिति का जायजा लेने एवं स्थिति से निपटने के लिए उचित उपाय करने का आदेश दिया है।

आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ स्थित मुख्य पार्टी कार्यालय से एक प्रेस बयान जारी किया जिसमें कहा गया है कि पंजाब में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण बने हालात से निपटने के लिए मान सरकार पूरी तरह से तैयार है। सभी मंत्री-विधायक और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता इस कठिन समय में लोगों की मदद के लिए उनके साथ खड़े हैं।

मुख्यमंत्री भगवंत मान के आदेश के बाद जहां पूरा सरकारी तंत्र और बाढ़ नियंत्रण इकाइयां स्थिति पर कड़ी नजर रख रही हैं, वहीं आप विधायक, मंत्री और भी संवेदनशील इलाकों का दौरा कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने ट्वीट किया कि उनकी टीम बंगलुरु के खनौरी के पास घग्गर नदी की स्थिति पर लगातार नजर रख रही है।

उधर, कैबिनेट मंत्री डाॅ. बलबीर सिंह और डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने भारी बारिश के दौरान पटियाला में बड़ी और छोटी नदी का दौरा किया और लोगों को भरोसा दिलाया जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। स्थिति काबू में है। प्रशासन द्वारा सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। एहतियातन जिनके घर बड़ी नदी के करीब हैं उन्हें सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है। जिला प्रशासन द्वारा पहले से ही सुरक्षित स्थानों की पहचान कर ली गई है।

रोपड़ में जरूरतमंदों की मदद के लिए आप विधायक दिनेश चड्ढा ने लंगर सेवा शुरू की है। वहीं कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा होशियारपुर और आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के अधिकारियों के साथ क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ जंडियाला में लोगों के बीच पहुंचे। मंत्री अनमोल गगन मान, फिरोजपुर ग्रामीण से विधायक रजनीश दहिया, विधायक अशोक पप्पी, विधायक कुलजीत सिंह रंधावा सभी अपने-अपने क्षेत्र के विभिन्न इलाकों का दौरा किया और लोगों को उचित समाधान का भरोसा दिलाया। 

वहीं कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने करतारपुर में बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और नुकसान का जायजा लिया।