5 Dariya News

डीडीसी रियासी बबीला रकवाल ने जिला कैपेक्स बजट 2023-24 के तहत विकासात्मक उपलब्धियों की समीक्षा की

5 Dariya News

रियासी 08-Jul-2023

जिला विकास आयुक्त रियासी, बबीला रकवाल ने जिला कैपेक्स बजट 2023-24 के तहत विकासात्मक उपलब्धियों और कार्यों की स्थिति की समीक्षा हेतु जिला प्रशासनिक परिसर के वीडियो कॉन्फ्रेंस हॉल में अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक के दौरान, जिला विकास आयुक्त ने शिक्षा, आरडीडी, पीडीडी, पीएचई, स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों में यूटी कैपेक्स, क्षेत्र विकास निधि, एस्पिरेशनल बॉक डेवलपमेंट प्रोग्राम और एस्पिरेशनल पंचायत डेवलपमेंट प्रोग्राम सहित जिला कैपेक्स बजट के तहत क्षेत्रवार विस्तृत समीक्षा की और प्रगति की जानकारी ली।

उन्होंने प्रस्तावित कार्यों के अनुमान, प्रशासनिक स्वीकृतियां, टेंडर किए गए कार्यों की संख्या, कार्यों का आवंटन, शुरू किए गए और पूरे किए गए कार्यों और अन्य संबंधित मुद्दों की भी समीक्षा की।बैठक में बताया गया कि जिला कैपेक्स 2023-24 के तहत एडीएफ, एबीडीपी और एपीडीपी सहित कुल 3036 कार्य शुरू किए गए हैं, जिनमें 2599 नए कार्य और 437 चालू कार्य शामिल हैं।

संबंधित अधिकारियों को निविदा प्रक्रिया में तेजी लाने और इस माह के अंत तक प्रक्रिया पूरी करने को कहा गया। डीसी ने उन्हें सभी चल रहे कार्यों की गुणवत्ता और प्रगति की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने और सभी कार्यों को पूरा करने के लिए कार्य सत्र का अधिकतम उपयोग करने का भी निर्देश दिया।

बैठक में अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त रियासी, मुख्य योजना अधिकारी रियासी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी रियासी, कार्यकारी अभियंता आरईडब्ल्यू रियासी, कार्यकारी अभियंता पीडब्ल्यूडी, कार्यकारी अभियंता पीएमजीएसवाई रियासी, कार्यकारी अभियंता जल शक्ति रियासी और अन्य सम्बंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।